भारत

तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम ने CM पलानीसामी को किया पार्टी से बर्खास्त

By haribhoomi.com | Feb 17, 2017 |
title=
नई दिल्ली. AIADMK में चल रहे घमासान के बीच आज ओ पन्नीरसेल्वम ने राज्य के मुख्यामंत्री ई पलानीसामी को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। AIADMK की महासचिव शशिकला नटराजन ने जेल जाने से पहले पलानीसामी को विधायक दल का नेता चुन कर मुख्यमंत्री बनवाया था। लेकिन शुक्रवार को पन्नीरसेल्वम ने पलानीसामी को पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है। बता दे की जयललिता की मौत के बाद से ही पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम और शशिकला के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है।
 
इसे भी पढ़ें- राष्ट्रगान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया एक और फैसला, ये है नया नियम

पन्नीरसेल्वम के पार्टी से बगावत करने के बाद से ही पार्टी में दो गुट बन गए थे। शशिकला ने राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था लेकिन उन्हें आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल जाना पड़ा। तब उन्होंने अपने करीबी रिश्तेदार टीटीवी दिनाकरन को पार्टी की कमान सौपी थी। अब दोनों गुट अपने आपको 'असली' AIADMK बताते हुए एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। पहले शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को पार्टी से निकाला था और अब पन्नीरसेल्वम ने पलानी समेत कई बड़े नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया है। ओ. पन्नीरसेल्वम गुट ने शशिकला और उनके 2 रिश्तेदारों को भी पार्टी से निकाल दिया जबकि मुख्यमंत्री पलनिसामी समेत 13 जिला सचिवों को भी बर्खास्त कर दिया है।
 
इसे भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: तीसरे चरण के 826 उम्मीदवारों में से 250 करोड़पति-110 आपराधिक छवि वाले भी लड़ेंगे चुनाव

एनबीटी की खबर के मुताबिक हाल ही में अन्नाद्रमुक के चेयरमैन पद से हटाए गए ई. मधुसूदनन ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि सलेम के जिला सचिव ई. पलनिसामी और 12 दूसरे जिला सचिवों का बर्खास्त कर दिया गया है। सीएम पलनिसामी सलेम से पार्टी के जिला सचिव भी हैं। इससे पहले मधुसूदनन ने पार्टी के सिद्धांतों और आदर्शों का हवाला देते हुए वी. के. शशिकला और उनके दो रिश्तेदारों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। अपने बयान में धुसूदनन ने कहा कि शशिकला ने जयललिता के आदर्शों का उल्लंघन किया है। मधुसूदनन ने AIADMK कार्यकर्ताओं से भी अपील की है कि वे शशिकला का साथ न दे। मधुसूदनन ने लोकसभा के डेप्युटी स्पीकर एम. थंबीदुरई और राज्यसभा सांसद ए. नवनीतकृष्णन की प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी है ।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • DKNMH
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने अचार-रोटी खाकर गुजारे दिन

    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने ...

    एक प्ले में कंगना ने मेल-फीमेल दोनों किरदार निभाए थे।

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में चाहते हैं 'कपल डांस' करना

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में ...

    स्वामी ने नच बलिए टीम से खुद को लेने की डिमांड की है।

    कपिल के शो में धमाल मचाएगी ये मशहूर जोड़ी, पूरी टीम बाहर

    कपिल के शो में धमाल मचाएगी ये मशहूर ...

    एक चश्मदीद ने बताया कि कपिल ने विहस्की की एक पूरी बोतल ही गटक ली थी।