Logo
DMRC Latest Update: दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक गुड न्यूज है। डीएमआरसी जल्द ही नया मेट्रो रूट का उद्घाटन करने जा रहा है। चलिए बताते हैं कहां से कहां तक चलेगी मेट्रो।

DMRC Latest Update: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने गुड न्यूज दिया है। डीएमआरसी ने मेट्रो विस्तार का सिलसिला जारी रखा है। अब जल्द ही दिल्लीवासियों को नई सुविधा मिलने जा रहा है। मेट्रो के फेज 4 के पहले सेक्शन का उद्घाटन जल्द ही होने वाला है। इसको लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है। इस मेट्रो रूट के चालू होने के बाद लोगों का काफी सुविधा मिलेगी। फेज-4 के में मजेंटा लाइन का विस्तार जनकपुरी वेस्ट से रामकृष्ण आश्रम मार्ग तक किया जा रहा है। इस लाइन को फेज-3 में नोएडा के बॉटनिकल गार्डन से दिल्ली के जनकपुरी वेस्ट तक चलाया जा रहा है।

अंडरग्राउंड है यह 2.2 KM का रूट

जनकपुरी वेस्ट से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के बीच मेट्रो का परिचालन जल्द ही शुरू होने वाला है, जो फेज 4 का पहला सेक्शन है। इस उद्घाटन के साथ एक और नया मेट्रो स्टेशन का नाम जुड़ जाएगा। बता दें कि जनकपुरी वेस्ट से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन की दूरी 2.2 किलोमीटर की है। खास बात है कि यह रूट अंडरग्राउंड बनाया गया है। डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जनकपुरी वेस्ट मजेंटा लाइन का टर्मिनल स्टेशन है। इस अंडरग्राउंड रूट पर कुल 2 मेट्रो स्टेशन बने हुए हैं। इस रूट से बॉटनिकल गार्डन के लिए ट्रेनें आती-जाती थीं।

जनकपुरी वेस्ट से करना होगा चेंज

डीएमआरसी ने बताया कि अब उनमें एक प्लेटफार्म से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन तक मेट्रो जाएगी, इसके लिए यह रिजर्व कर दिया गया है। वहीं, बॉटनिकल गार्डन की ओर से आ रहे जिन यात्रियों को कृष्णा पार्क एक्सटेंशन जाना हो, उन्हें पहले तो जनकपुरी वेस्ट के प्लेटफार्म नंबर 4 उतरना होगा और फिर प्लेटफॉर्म नंबर 3 से कृष्णा पार्क की ओर जाने वाली मेट्रो लेना होगा।

ये भी पढ़ें:- Delhi Crime News: कैब ड्राइवर ने अपनी ही कंपनी को कर दिया कंगाल, डांट के बाद उड़ा दिए 3.5 करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें:- दिल्ली का मौसम: क्या राजधानी में आज भी होगी बारिश? जानें कैसा रहेगा वेदर का हाल

5379487