Budh Goachar 2024: ग्रहों के चाल परिवर्तन का राशिचक्र पर गहरा प्रभाव होता है। हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करता है। इसी कड़ी में अगले महीने जून की 14 तारीख को बुद्धि और व्यापार के कारक ग्रह बुध स्वयं की राशि मिथुन में प्रवेश करेंगे, यहां बुध 29 जून तक रहेंगे। इसके बाद वे चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर जाएंगे। बुध के अपनी राशि में गोचर करने से 3 राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ होने वाला है। जानते है उनके बारे में- 

वृषभ राशि 
(Vrashabh Rashi) 

बुध के राशि परिवर्तन का लाभ वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा। इन जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं और भौतिक सुखों की बढ़ोतरी होगी। साथ ही इन्हें आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलेगा। आय के एक से अधिक स्रोत तैयार होंगे। बुद्धि और विवेक में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। यह समय किसी भी विषय पर सोच-विचार कर फैसले लेने का रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। व्यापार में बड़ा धन लाभ होता दिखाई दे रहा है। 

मिथुन राशि
(Mithun Rashi) 

मिथुन बुध की स्वयं की राशि है। ऐसे में अपनी ही राशि में आने पर बुध मिथुन जातकों को जबरदस्त लाभ देने वाले है। इन जातकों की बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है और सैलरी में भी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। बेरोजगारों को नौकरी मिलने से प्रसन्नता का अनुभव होगा। अकस्मात मिला धन लाभ आर्थिक स्तिथि को मजबूत करेगा। यह समय परिवार के साथ बीतेगा, जिसका लाभ मिलेगा। 

सिंह राशि 
(Singh Rashi) 

बुध का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए आय और भाग्य का साथ दिलाने वाला रहेगा। इन जातकों को भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही आर्थिक स्तिथि में भी सुधार देखने को मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। लंबे समय से अधूरी चल रही इच्छाएं पूरी होती दिख रही है। सिंह राशि के लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन धन लाभ, जीवन में मान-सम्मान और सुख-समृद्धि दिलवाने वाला साबित होगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं व जानकारियों पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।)