20 August ka Ank Rashifal:आज है 20 अगस्त 2024 और आज का दिन है मंगलवार वहीं पर आज का अंकों (20/08/2024, 2+0+8+2+0+2+4=36) को मिला करके देख तो अंक 9 बनता है।

अंक शास्त्र संख्या 9 के स्वामी  मंगल हैं। इसी अंक के आधार पर आज का राशिफल तैयार किया गया है। यहां जानें अंक ज्योतिष के माध्यम से आज का अंक राशिफल।

यहां जानें मंगलवार यानी 20 अगस्त 2024 का अंक राशिफल ज्योतिषाचार्य डॉ. करिश्मा कौशिक के अनुसार।

मूलांक 1  (MULANK 1)

आप लोगों के लिए दिन काफी हद तक अच्छा रहेगा वहीं पर जो लोग व्यापार करते ही हैं उनके लिए खुशखबरी आ सकती है साथ ही जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए भी कोई नई कम आ सकता है वहीं पर रिश्तो को लेकर के सुधार रहेगा वाणी पर नियंत्रण रखें चलें धन की स्थिति अच्छी रहेगी पार्टनर के साथ अपना समय बिता सकते हैं स्वास्थ्य काफी हद तक बेहतर रहेगा ऊर्जावान महसूस करेंगे। 

मूलांक 2 (MULANK 2 )
आज आपकी व्यापार को लेकर चिंताएं समाप्त हो सकती हैं वहीं पर स्वास्थ्य अच्छा रहेगा आज आप अपने प्रेमी के साथ समय बिताएंगे घर परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा साथ ही आज धन खर्च भी होने की संभावना है। 

मूलांक 3  (MULANK 3 )
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा आज स्वास्थ्य को लेकर के जितना चिंताएं थी उससे छुटकारा मिल सकता है वहीं पर व्यापार में भी तरक्की और मुनाफा होने की संभावना है आज अपने लाइफ पार्टनर से अपनी बात दिल खोल करके कह सकते हैं साथ ही आज आप अपने घर वालों के साथ भी समय अच्छा बिताएंगे। 

मूलांक 4  (MULANK 4 )
आज का दिन आप लोगों का मेराजुल रहेगा किसी चीज को लेकर के चिंता हो सकती है परंतु कम पर भी ध्यान दे पाएंगे वहीं पर आज का दिन आप लोगों के लिए कड़ी चुनौतियां भी लेकर के आ सकता है आज कहीं बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं अपने पार्टनर के साथ धन खर्च होने की संभावना है स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मूलांक 5  (MULANK 5 )
आज का दिन आप लोगों काफी हद तक बेहतर रहेगा वहीं पर स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां हल होंगी मगर पेट खराब रहने की समस्या आज आपको सत सकती है इसीलिए थोड़ा स्वास्थ्य को ध्यान देकर के चले नजअंदाज ना करें वहीं पर धन की चिंताएं भी समाप्त होगी धन खर्च होने की संभावना है परंतु धन वापस भी आपके पास आएगा आज परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं परिवार के साथ समय भी बीतेगा हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा फालतू की बातों से बचकर के रहे नहीं तो आपका मूड खराब हो सकता है।

मूलांक 6  (MULANK 6 )
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं उन लोगों के लिए कुछ लाभ हो सकता है वहीं पर छात्रों के लिए भी आज का दिन बेहतर रहेगा आज खाने पीने का ध्यान अवश्य रखें बाहर का खाने से बच्चे वहीं पर आज के दिन आप लोग कोई नया कार्य भी कर सकते हैं स्वास्थ्य का ध्यान रखकर चलें और धन अनावश्यक खर्च न करें।

मूलांक 7  (MULANK 7 )
आज का दिन काफी हद तक आप लोगों का अच्छा जाएगा मगर शांति भरा होगा जिसके कारण आपको किसी तरह की चिंता नहीं सताएगी आज का दिन आप अपनी किताबों के साथ या किसी अन्य कार्य के साथ बिता सकते हैं जिसकी वजह से आपका मन लगा रहेगा साथ ही आज आप कोशिश भी करेंगे क्या आप आज अपने घर परिवार में समय बिताने का प्रयास करें वहीं पर आज का दिन आप लोगों के लिए धन को लेकर भी बेहतर रहेगा स्वास्थ्य बरकरार रहेगा। 

मूलांक 8  (MULANK 8)
आज का दिन आप लोगों के लिए थोड़ा लापरवाही भरा हो सकता है आज किसी कार्य को लेकर के लापरवाही हो सकती है स्वास्थ्य का ध्यान रखकर चले वहीं पर किसी तरह की चिंता आपको सता रही है तो उसका हल ढूंढने की कोशिश करें वहीं पर आज धन को बचाकर के चलने का भी प्रयास करें आज आप अपने पार्टनर के साथ बातचीत कर सकते हैं इसकी वजह से आपका मन भी हल्का होगा। 

मूलांक 9  (MULANK 9 )
आज का दिन आप लोगों का तार चढ़ाव भरा रहेगा आज भाग दौड़ बहुत ज्यादा हो सकती है जिसके कारण आप लोग थकावट का शिकार भी हो सकते हैं वहीं पर आज कोशिश करें कि अपने परिवार को थोड़ा समय दें और साथ ही अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान रख कर चले धन की स्थिति सामान्य रहेगी परंतु घर में खुशी का माहौल रहेगा।