Aaj Ka Rashifal 1 March 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 1 March 2024, शुक्रवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की षष्ठी तिथि है। आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल देश के जाने माने हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:50 पर
सूर्यास्त: संध्या 06:29 पर

दिशाशूल: पश्चिम दिशा - आज के दिन घी का सेवन कर यात्रा पर जाएं।

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12:05 से 12:20 तक।
राहुकाल: दोपहर 15:11 से 16:11तक।

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:49 से 08:21 तक अमृत
सुबह 08:21 से 10:38 तक चंचल
सुबह 10:38 से 12:18 तक चंचल
दोपहर 12:18 से 02:30 तक अमृत
दोपहर 02:30 से 07:41 तक लाभ
शाम 07:41 से 09:40 तक लाभ
रात 09:40 से 11:20 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
मेंटल हेल्थ के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी में सहकर्मियों से दिक्कत हो सकती है। दिनभर प्रसन्नता बनी रहेगी। किसी धार्मिक यात्रा का प्लान बनेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें।
शुभ अंक: 51, शुभ रंग: लाल

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
वाहन मशीनरी के कार्यों में लापरवाही ना करें। वाणी में संयम बनाए रखें। कीमती वस्तु घूम सकती है। आपके कार्य में विलंब होगा। चिंता तथा तनाव बना रहेंग। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी की उपासना करें।
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
कार्य क्षेत्र में नया प्लान बनेगा कार्यप्रणाली में सुधार करें। बिगड़े हुए काम बन सकते हैं। समाज सेवा में मन लगा रहेगा। घर बाहर लोग सम्मान करेंगे। व्यस्तता अधिक रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश जी की उपासना करें। 
शुभ अंक: 5, शुभ रंग: ब्लू

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
व्यापार व्यवसाय मानो अनुकूल रहेगा किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हेल्प हुआ मार्गदर्शन प्राप्त होगा स्वास्थ्य का विषय ध्यान रखें जो कि वह जमाना के कारण से बच्चे घर बाहर प्रसन्नता रहेगी दिन को शुभ बनाने के लिए माता लक्ष्मी की उपासना करें
शुभ अंक: 85, शुभ रंग: क्रीम

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
समाज सेवा में मन लगा रहेगा। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यापार ठीक चलेगा। नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्त्रियां सक्रिय रह सकती हैं। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य उपासना करें।
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: समुद्री

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
शुभ समाचार मिल सकते हैं। कॉन्फिडेंस बड़ा रहेगा। कारोबार में लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में सहकर्मियों की हेल्प मिलेगी। टेंशन बनी रहेगी। किसी पार्टी में भाग ले सकते हैं। दिन को शुभ बनाने के लिए तुलसी माता की आराधना करें।
शुभ अंक: 40, शुभ रंग: काला

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
बड़ा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास में लाभ मिलेगा। किसी के बहकावे में ना आए। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा करें।
शुभ अंक: 56, शुभ रंग: काला

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
दिन भर थकान कमजोरी रह सकती है। कर्ज लेना भारी पड़ सकता है। दूसरों से अधिक अपेक्षा ना करें। बेवजह मन दुखी रहेगी। काम में मन लगेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें।
शुभ अंक: 10, शुभ रंग: समुद्री

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
अपनी फीलिंग के अनुसार निर्णय लें। नौकरी में जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्य के संबंध में लापरवाही भारी पड़ सकती है। दुखद समाचार मिल सकता है। क्रोध उत्तेजना पर नियंत्रण बनाए रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लें। 
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: सफेद

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
मनपसंद भोजन प्राप्त होगा। स्टूडेंट को लाभ मिलेगा। किसी पार्टी में भाग ले सकते हैं। धन प्राप्त के प्रयास सफल होंगे। व्यापार ठीक-ठाक चलेगा। आलस्य न करें। दिन को शुभ बनाने के लिए लक्ष्मी उपासना करें।
शुभ अंक: 9, शुभ रंग: नीला

कुंभ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
घर दुकान इत्यादि की खरीदने का प्लान बनेगा। व्यापार व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। रोजगार प्राप्त की दिशा में किया गया प्रयास सफल होंगे। रुके हुए कार्य बन सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य उपासना करें।
शुभ अंक: 11, शुभ रंग: हरा

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य की दिक्कत हो सकती है। जीवनसाथी से हेल्प प्राप्त होगी। कानूनी अर्चन दूर होकर आपके काम बनेंगे। व्यापार व्यवसाय में पैसा प्राप्त होगा। प्रॉपर्टी में निवेश सुख रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें।
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: पिंक