Aaj Ka Rashifal 27 February 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 27 February 2024, मंगलवार को कुछ राशियों पर ग्रहो का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की तृतीया तिथि है। आज चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल देश के जाने माने हस्तरेखा वास्तुशास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डा. मनीष गौतम महाराज ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:52 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 28 पर

दिशाशूल: उत्तर दिशा - आज के दिन गुड़ या तिल का सेवन कर यात्रा पर जाएं।

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.10 से 12.20 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.10 से 16.11 तक।

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:48 से 08:23 तक अमृत
सुबह 08:23 से 10:38 तक चंचल
सुबह 10:38 से 12:16 तक चंचल 
दोपहर 12:16 से 02:38 तक अमृत
दोपहर 02:38 से 07:45 तक लाभ
शाम 07:45 से 09:48 तक लाभ
रात 09:48 से 11:24 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
मेंटल हेल्थ ठीक रहेगी। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता प्राप्त होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी में सहकर्मी का साथ मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान पर यात्रा के योग हैं। लव लाइफ में पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें।
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: लाल

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
वाणी में नियंत्रण बनाकर रखें। कीमती वस्तुओं को अच्छे से रखें। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप ना करें। कार्य में लेट होगा। चिंता तथा तनाव बना रहेंगा। लव लाइफ में प्रॉब्लम क्रिएट हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक: 45, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
कार्यक्षेत्र में न्यू प्लान बनेगा। कार्य प्रणाली में सुधार करें। बिगड़े हुए कार्य बन सकते हैं। समाज सेवा में सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग हैं। व्यस्तता बनी रहेगी। लव लाइफ में मसले बढ़ेंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें। 
शुभ अंक: 32, शुभ रंग: ब्लू

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
व्यावसायिक यात्रा से लाभ प्राप्त होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हेल्प मिलेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन लाभ के योग हैं। लव लाइफ में पार्टनर संतुष्ट रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए कन्या का आशीर्वाद प्राप्त करें। 
शुभ अंक: 12, शुभ रंग: समुद्री

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
किसी व्यक्ति से प्रेरणा प्राप्त होगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापार व्यवसाय से लाभ होगा। नौकरी में अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। शत्रुओं से सावधान रहे लव लाइफ में पार्टनर से लड़ाई हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी का दर्शन करें। 
शुभ अंक: 20, शुभ रंग: सफेद

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। नौकरी में लोगों का सहयोग मिलेगा। पार्टी में भाग ले सकते हैं। लव लाइफ में प्रॉब्लम हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें। 
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: हरा

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
बड़ा लाभ प्राप्त होगा। बेरोजगारी दूर होगी। किसी तरह के विवाद में ना पड़े। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरी में सम्मान प्राप्त होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें। 
शुभ अंक: 10, शुभ रंग: काला

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
थकान कमजोरी बनी रहेगी। कोई बड़ा खर्च हो सकता है। किसी से कर्ज लेना पड़ सकता है। बेवजह के कार्यों में पड़े रहेंगे। लव लाइफ में पार्टनर से ब्रेकअप हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी का दर्शन करें।
शुभ अंक: 10, शुभ रंग: पीला

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
स्वास्थ्य मे लापरवाही न बरतें। कुसंगत से हानि हो सकती है। लव लाइफ में पार्टनर आपसे गुस्सा हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक: 63, शुभ रंग: हरा

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
मनपसंद भोजन प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग को अपने कार्य में सफलता मिलेगी। धन प्राप्त के प्रयास सफल होंगे। व्यापार व्यवसाय से लाभ होगा। लव लाइफ में पार्टनर आपसे प्रसन्न रहेगी,  दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश जी की आराधना करें।
शुभ अंक: 32, शुभ रंग: मटमैला

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
घर-दुकान खरीदने का योग है। कोई नया प्लान बनेगा। कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी। दिन मिला-जुला रहेगा। लव लाइफ में पार्टनर को किसी बात का दबाव ना दे। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।
शुभ अंक: 58, शुभ रंग: सफेद

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
प्रसन्नता का वातावरण बना रहा रहेगा। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। कानूनी अड़चन हो सकती है। निवेश कर सकते हैं। लव लाइफ में पार्टनर के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें।
शुभ अंक: 30, शुभ रंग: बैंगनी

Email: manishgautam0703@gmail.com
दूरभाष: 9540881573