Aaj Ka Rashifal 5 अप्रैल 2024: शुक्रवार 5 April 2024 को ग्रह गोचर के अनुसार कुछ राशि वालों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज के दिन चंद्रमा मकर राशि में मौजूद रहेंगे। आज चैत्र माह की एकादशी तिथि है। इन ग्रह गोचरों के आधार पर आज का राशिफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया गया है। यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि तक शुक्रवार यानी 5 अप्रैल 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:16 
सूर्यास्त: संध्या 06: 42 पर

दिशाशूल:  पश्चिम दिशा - आज के दिन जौ का सेवन कर यात्रा करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.28 से 12 38 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.28 से 16.29  तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:49 से 08:46 तक अमृत
सुबह 08:46 से 10:38 तक चंचल
सुबह 10:38 से 12:40 तक चंचल 
दोपहर 12:40 से 02:35 तक अमृत
दोपहर 02:35 से 07:28 तक लाभ
शाम 07:28 से 09:26 तक लाभ
रात 09:26 से 11:10 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन पार्टी व पिकनिक में जाने का मन बनेगा। प्लान सफल होंगे। मेहनत आपकी सफल होगी। शेयर मार्केट में जल्दबाजी में पैसे ना लगाएं। अपनी बुद्धि का प्रयोग करें। लक का साथ आपको मिलेगा।
लकी नंबर: 18, शुभ रंग: चैती

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन धर्म व आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी। किसी धार्मिक आयोजन में दान करने का मन करेगा। सुख शांति की प्राप्ति हो सकती है। पुराने कार्य बन सकते हैं। निवेश करना ठीक रहेगा। प्रसन्नता का वातावरण मन में रहेगा।
लकी नंबर: 43, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी बरतें। वाणी से किसी का दिल ना दुखाएं। किसी भी व्यक्ति के उकसाने में काम ना बिगड़े। कारोबार में लाभ की स्थिति बनेगी। थकान व कमजोरी दिनभर रह सकती है।
शुभ नंबर: 82, शुभ रंग: सफेद

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा। व्यापार व्यवसाय में पैसा मिलेगा। परिवार में सुख शांति में बनी रहेगी। शुरू से सावधान रहने की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से पहले लोगों की सलाह अवश्य लें।
लकी नंबर: 29, शुभ रंग:  हल्का लाल

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन डूबा हुआ पैसा प्राप्त हो सकता है। यात्रा से लाभ होगा। समय आपके फेवर में रहेगा। लोग आपके पक्ष में रहेंगे। लाभ के अवसर बनेंगे। पारिवारिक हेल्प से प्रसन्नता रहेगी।
लकी नंबर: 33, शुभ रंग:  नारंगी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज नवीन वस्त्र व आभूषण खरीद सकते हैं। परीक्षा व इंटरव्यू में सफलता प्राप्त होगी। अपने कार्य से आप संतुष्ट रहेंगे। कारोबार में फायदा मिलेगा। निवेश व नौकरी में लाभ की स्थिति बनेगी। जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें।
लकी नंबर: 31, शुभ रंग:  पीला 

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन भूमि व वाहन खरीदने का मन बनेगा। उन्नत की मार्ग आपको मिलेंगे। बिजनेस में वृद्धि के योग रहेंगे। लाभ के अवसर आपको प्राप्त होंगे। घर बाहर टेंशन बनी रहेगी। किसी बड़े काम में हाथ डालना शुभ रहेगा।
लकी नंबर: 46, शुभ रंग:  नारंगी

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन राजकीय हेल्प से आपका वर्क पूर्ण होंगे। व्यापार व्यवसाय में लाभ बनेगा। वैवाहिक प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से मन दुखी रहेगा। निवेश करना लाभदायक रहेगा। समय आपके फेवर में है, उसका लाभ उठाएं।
लकी नंबर:  85,  शुभ रंग:   पर्पल

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी आनंद उत्सव में भाग लेंगे। प्रसन्नता के साधन आपको मिलेंगे। कारोबार में लाभदायक योग हैं। भाइयों की हेल्प मिलेंगी। नौकरी में आपको प्रशंसा मिल सकती है। जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें।
लकी नंबर: 23, शुभ रंग:  हल्का पीला

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन समय पर आपको धन नहीं मिलेगा। हंसी मजाक करना भारी पड़ सकता है। नौकरी में अधिकारी आपसे नाराज होंगे। व्यापार व्यवसाय लोगों को लाभ होगा। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। रात में लाभ के अवसर मिलेंगे।
लकी नंबर: 22, शुभ रंग:  नारंगी

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन पुराने साथियों तथा रिश्तेदारों से मुलाकात से मनपसंद रहेगा अच्छे सम्मान की प्राप्ति होगी किसी नए उपक्रम को आरंभ करने पर विचार कर सकते हैंबिजनेस व्यापार में लाभ मिलेगा जोखिम और जमाना के कार्यों से बचकर रहे हैं कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना करें
लकी नंबर: 12, शुभ रंग:  हरा

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज सामाजिक प्रतिष्ठा डाउन हो सकती है घर बाहर कर आपकी बन सकते हैं धन प्राप्त के अवसर हाथ आएंगे नौकरी में सभी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगेटाइम आपके फेवर में है फैमिली चिंताओं में कमी आएगी
लकी नंबर: 16, शुभ रंग:  कत्थई

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम जी महाराज का संपर्क सूत्र।
Email: manishgautam0703@gmail.com