Aaj Ka Rashifal 7 March 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 7 March 2024, गुरुवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की द्वादशी तिथि है। आज के दिन चंद्रमा मकर राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। जानिए चंद्र राशि के अनुसार आज 7 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:45 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 32 पर

दिशाशूल:  दक्षिण दिशा - आज के दिन तिल का सेवन कर यात्रा करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.07 से 12.04 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.17 से 16.17 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:47 से 08:10 तक अमृत
सुबह 08:10 से 10:27 तक चंचल
सुबह 10:27 से 12:18 तक चंचल 
दोपहर 12:18 से 02:27 तक अमृत
दोपहर 02:27 से 07:20 तक लाभ
शाम 07:20 से 09:27 तक लाभ
रात 09:27 से 11:20 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन पार्टी और पिकनिक में जाने का प्लान बनेगा। स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। नए विचार दिमाग में आएंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा उपासना करें। 
लकी नंबर: 56, शुभ रंग: काला

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन कीमती वस्तु खरीद सकते हैं। कार्य में मन लगेगा। दूसरे आपसे अधिक प्रभावित होंगे। अपने शब्दों में ध्यान रखें। क्रोध व उत्तेजना से बचें। परिवार की खुशहाली के लिए धार्मिक स्थलों पर जरूर जाएं। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें। 
लकी नंबर: 23, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन आपके प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी प्रशंसा होगी। नौकरी में अच्छा कार्य कर पाएंगे। कोई भी कार्य जल्दबाजी में ना करें। कोई आसामाजिक तत्व आपको परेशान कर सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान उपासना करें। 
शुभ नंबर: 11, शुभ रंग: बैंगनी

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन व्यापार व्यवसाय ठीक चलेगा। बाद- विवाद हो सकता है। स्वाभिमान को ठेस पहुंचेगी। जमानत के कार्य से बचें। कोई व्यक्ति आपको हानि पहुंचा सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें। 
लकी नंबर: 2, शुभ रंग:  ब्लू

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन आप काफी खुशहाल नजर आएंगे। यात्रा पर जाने के योग हैं। कारोबारियों को लाभ होगा। समय आपके फेवर में रहेगा। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। लव-लाइफ में समस्या हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य भगवान की उपासना करें। 
लकी नंबर: 20, शुभ रंग: आसमानी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन शुभ समाचार प्राप्त होंगे। कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। घर में गेस्ट आ सकते हैं। प्रसन्नता तथा उत्साह का वातावरण बना रहेगा। बुद्धिस्ट का प्रयोग करें। दिन को शुभ बनाने के लिए भगवान भोलेनाथ की उपासना करें।
लकी नंबर:  52, शुभ रंग: पिंक

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन यात्रा से हानि हो सकती है। शारीरिक कष्ट हो सकता है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधान रहें। आपके साथ हंसी मजाक हो सकता है। व्यापार व्यवसाय ठीक रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में झूठ ना बोलें। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 10, शुभ रंग: नीला

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन धर्म कर्म कर पाएंगे। कोर्ट व कचहरी के काम से हानि होगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार जनों से लड़ाई झगड़ा हो सकते हैं। दूसरों के कार्य से आप प्रभावित होंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर:  23,  शुभ रंग:  समुद्री

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन नया प्लान बनेगा। अपने कार्य प्रणाली पर ध्यान दें। व्यापार व्यवसाय में लाभ होगा। प्रेम प्रसंग के मामले में जल्दबाजी न करें। किसी कार्य की टेंशन रहेगी। आज के दिन को शुभ बनाने के लिए गौ माता की सेवा जरूर करें। 
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: नीला

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन बकाया पैसा आपको मिलेगा। यात्रा आपकी सफल रहेगी। लाभ के अवसर का फायदा उठाएं। भाग का साथ रहेगा। कोई बड़ा वर्क कर सकते हैं। चिंता तथा तनाव से राहत मिलेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें। 
लकी नंबर: 65, शुभ रंग:  काला

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन स्थाई संपत्ति खरीद सकते हैं। रोजगार ठीक चलेगा। आपका भाग्य आपका साथ देगा। कुछ नया वर्क कर पाएंगे। घर बाहर टेंशन बनी रहेगी। नौकरी में आपका जलवा रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: केसरी

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन आपको धनहानि हो सकती है। शरीर में थकान व कमजोरी रहेगी। नौकरी में सुकून रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामलों में अनुकूलता रहेगी। घर बाहर आप प्रसन्न रहेंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 20, शुभ रंग: आसमानी

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष, हस्तरेखा, वास्तुशास्त्र और रत्न एवं कुंडली संबंधित कार्यों के लिए संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com