Logo
वैदिक ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से इस बार का पितृपक्ष विशेष रहने वाला है, क्योंकि इन दिनों दो बड़े ग्रह अपनी चाल में बदलाव करने जा रहे हैं, जिससे कुछ राशियों का अच्छा समय शुरू हो जाएग। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Budh And Shukra Gochar In Pitru paksha: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्व है। इस साल पितृ पक्ष की शुरुआत 16 सितंबर से हो रही है और समाप्ति 2 अक्टूबर को होगी। ज्योतिषियों की दृष्टि से इस साल का पितृ पक्ष बेहद ही खास माना जा रहा है, क्योंकि इस दौरान दैत्य गुरु शुक्र और ग्रहों के राजकुमार बुध का राशि परिवर्तन होने वाला है।

दृक पंचांग के अनुसार, शुक्र ग्रह 16 सितंबर को ही कन्या राशि से निकल अपनी खुद की राशि यानी तुला में प्रवेश करेंगे। वहीं ग्रहों के राजकुमार 23 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में पितृपक्ष के दौरान शुक्र और बुध दोनों ग्रह कुछ राशियों की किस्मत चमका सकते हैं। साथ ही कुछ राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ और करियर में तरक्की भी करा सकते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि पितृपक्ष के दौरान किन-किन राशियों का अच्छा समय शुरू होने वाला है।

मेष राशि (Mesh Rashi)

ज्योतिषियों के अनुसार, मेष राशि वाले लोगों के लिए बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन लाभदायक साबित हो सकता है, क्योंकि मेष राशि में शुक्र सातवें और बुध छठे भाव में संचरण करेंगे। ऐसे में जो लोग शादीशुदा हैं, उनके वैवाहिक जीवन में खुशियां आ सकती हैं। जीवन शानदार तरीके से गुजरेगा। पितृपक्ष के दौरान आपको कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। किसी भी कार्य में आपको सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन वरदान के समान साबित हो सकता है, क्योंकि बुध ग्रह मिथुन राशि की कुंडली के चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे तो वहीं, शुक्र कुंडली के पंचम भाव में। ऐसे में मिथुन राशि वाले जातकों की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। साथ ही कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। संतान पक्ष से आपको जल्द शुभ समाचार मिल सकता है। जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer Zodiac)

कर्क राशि वाले लोगों के लिए बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित हो सकता है, क्योंकि कर्क राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध तीसरे भाव और शुक्र चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में कर्क राशि वाले लोगों को समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं को बहुत जल्द प्राप्त कर सकेंगे। जो लोग पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं, उनको बहुत जल्द सफलता मिल सकती है। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। परिवार के सभी सदस्य खुशी से जीवन यापन करेंगे।

यह भी पढ़ें- नवरात्र में देव गुरु चलेंगे उलटी चाल, चमकाएंगे इन तीन राशियों के लोगों का भाग्य

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487