Logo
Budh Gochar 2024 in Singh Rashi: आज 4 सितंबर, बुधवार के दिन बुध ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे है। ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। साथ ही उन्हें धन, व्‍यापार, वाणी और संवाद का कारक ग्रह माना गया है।

Budh Gochar 2024 in Singh Rashi: आज 4 सितंबर, बुधवार के दिन बुध ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे है। ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। साथ ही उन्हें धन, व्‍यापार, वाणी और संवाद का कारक ग्रह माना गया है। हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि में अपना स्थान परिवर्तन करता है, इसी कड़ी में आज बुध सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं। पूरे 21 दिन बुध, सिंह राशि में ही रहने वाले है। बुध का यह गोचर पूरे राशिचक्र को प्रभावित करेगा। इनमें से 3 राशियों के लिए बुध का राशि परिवर्तन मुश्किल लेकर आया है। चलिए जानते है उन 3 राशियों के बारे में, जिन पर नकारात्मक प्रभाव होगा। 

कन्या राशिफल -बुध गोचर 4 सितंबर
(Kanya Rashifal Budh Gochar)

बुध ग्रह का सिंह राशि में प्रवेश कन्या राशि के जातकों को भी प्रभावित करेगा। इन जातकों को गोचर अवधि के दौरान झूठ बोलने से बचना होगा, अन्यथा किसी मामले में फंसने की पूरी संभावना है। साथ ही इस अवधि में सभी के साथ मधुर व्यवहार रखें। नया वाहन लेने का विचार इस दौरान त्याग देवें। 

धनु राशिफल -बुध गोचर 4 सितंबर
(Dhanu Rashifal Budh Gochar)

ग्रहों के राजकुमार बुध का सिंह राशि में प्रवेश धनु राशि के जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा। इन जातकों को भाग्य का साथ मिलना मुश्किल होगा, ऐसे में हर कार्य में विफलता मिल सकती है। करियर में तरक्की के लिए परिश्रम अधिक होगा। किसी को दिया वचन निभाएं, अन्यथा छवि बिगड़ेगी। 

मीन राशिफल -बुध गोचर 4 सितंबर
(Meen Rashifal Budh Gochar)

बुध गोचर मीन राशि के जातकों के जीवन को भी नकारात्मक तरीके से प्रभावित करेगा। इन जातकों को गोचर अवधि के दौरान सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है। यदि आंखों की समस्या होती है, तो चिकित्सक को तुरंत प्रभाव से दिखावें, अन्यथा बात बिगड़ सकती है। घर में बुजुर्गों का ध्यान रखना होगा। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487