Budh Gochar September 2024: सितंबर 2024 में बुध ग्रह एक नहीं बल्कि दो-दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 सितंबर 2024, बुधवार के दिन बुध गोचर करके सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। मौजूदा समय में बुध एक अन्य राशि में विराजमान है, अब वे यहां से सिंह राशि में जा रहे है। बुध का यह राशि परिवर्तन अथवा गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा। इनमें से 6 राशियां लाभ की स्थित्ति में रहेंगी। चलिए जानते है उनके बारे में -

वृषभ राशिफल -बुध गोचर 2024
(Vrashabh Rashifal Budh Gochar) 

बुध का सिंह राशि में प्रवेश वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। इन जातकों को भवन-भूमि से जुड़े कायों में विशेष सफलताएं प्राप्त होंगी। साथ ही इन जातकों को सरकारी कामकाज में लाभ मिलेगा। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। 'ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:' का जाप लाभान्वित करेगा। 

मिथुन राशिफल -बुध गोचर 2024
(Mithun Rashifal Budh Gochar)

बुध ही मिथुन राशि के स्वामी ग्रह है। ऐसे में बुध का गोचर मिथुन जातकों को सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। इन जातकों को जीवन में यश की प्राप्ति होगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति में मजबूती देखने को मिलेगी। परिवार के साथ रिश्तों में घनिष्ठा आएगी। 

कर्क राशिफल -बुध गोचर 2024
(Kark Rashifal Budh Gochar)

बुध का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातकों को कारोबार में विशेष लाभ दिलाने वाला रहेगा। कारोबार में इन जातकों को नए प्रयोग करने पर भी बेहतरीन लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में मजबूती देखने को मिलेगी। लेखन से जुड़े जातक अपनी कलम की ताकत से अच्छा धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। 

सिंह राशिफल -बुध गोचर 2024
(Singh Rashifal Budh Gochar)

बुध, सिंह राशि में ही प्रवेश कर रहे है। इसलिए सिंह जातकों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है। इन जातकों को कार्यक्षेत्र में मेहनत का पूरा पूरा लाभ मिलेगा। सिंह राशि की महिलाओं के लिए बुध गोचर अवधि बेहतरीन साबित होने वाली है, उन्हें करियर में उन्नति मिलेगी। हरी चीजों का दान लाभकारी रहेगा। 

वृश्चिक राशिफल -बुध गोचर 2024
(Vrashchik Rashifal Budh Gochar) 

बुध का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन को भी प्रभावित करेगा। इन जातकों को कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। साथ ही ये जातक जीवन में खुशी और संतुष्टि महसूस करेंगे। सुख-सुविधाओं में समय निकलेगा। अधिक लाभ प्राप्ति के लिए मंदिर में मिट्टी का घड़ा दान करना शुभ रहेगा। 

मकर राशिफल -बुध गोचर 2024
(Makar Rashifal Budh Gochar) 

मकर राशि के लोगों के जीवन में बुध गोचर सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। इन जातकों को शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूती देखने को मिलेगी। साथ ही बौद्धिक तौर पर खुद को पहले से अधिक मजबूत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में सही फैसले लेने में सक्षम रहेंगे। कारोबार में बड़ा लाभ संभव है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।