Logo
Navratri 2024, Love Marriage Tips: चैत्र नवरात्रि का आरंभ 9 अप्रैल, मंगलवार से होगा। यदि आप प्यार में हैं। प्रेम विवाह करना चाहते हैं, लेकिन अड़चने हैं, तो आदिशक्ति मां दुर्गा की नियम से करेंगे पूजा, जो लव मैरिज पक्की हो जाएगी।

Navratri 2024, Love Marriage Tips: चैत्र नवरात्रि इस वर्ष 9 से 17 अप्रैल तक रहेगी। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की पूजा होती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार इन विशेष नौ दिनों में पूरे विधिविधान और आस्था से आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा करने से साधक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। मां शक्ति उन लोगों को भी अपना आशीर्वाद प्रदान करती है, जो प्रेम विवाह ( love Marriage) करना चाहते है। इसके लिए मां की पूजा के विशेष नियम हैं। 

प्रेम विवाह के लिए नवरात्रि मंत्र
यदि आप प्रेम प्रसंग में हैं और लव मैरिज करने के इच्छुक है, तो चैत्र नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर विशेष उपाय करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले स्नान करें। इसके पश्चात लाल रंग का वस्त्र पहनें। अब एक अन्य लाल वस्त्र में लाल रंग के नौ फूल, एक सिक्का और जटा वाला नारियल बांध लेवें। इसे हाथ में रखकर “ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः” मंत्र का 108 बार जप पूरा करें। इसके बाद मां दुर्गा को अर्पित करें। ऐसा करने से लव मैरिज के योग बनने लगते है। 

ऐसे दूर होगी प्रेम में बाधा 
प्रेम प्रसंग में जी रहे जातक चैत्र नवरात्रि पर कुछ विशेष उपाय कर सकते है। इस उपाय से आपके प्रेम में आ रही सभी बाधाओं का नाश होना संभव है। मान्यता है कि, चैत्र नवरात्रि की षष्ठी तिथि को मां कात्यायनी की पूजा करें। मां को 11 हल्दी की गांठ अर्पित करें और 'ॐ कात्यायनी महामये महायोगिन्यधीश्वरी। नंद गोप सुतं देहि पतिं में कुरुते नम:।।' मंत्र का जाप करें। ऐसा लगातार 40 दिनों तक करने से प्रेम विवाह के योग बनने लगते है। 

लव मैरिज के लिए विशेष मंत्र
‘हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया ।
तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्’ ।

ज्योतिषी कहते है कि, उपरोक्त मंत्र के जाप से जल्दी शादी के योग बनने लगते हैं। साथ ही मन मुताबिक जीवनसाथी की इच्छा भी पूरी होती है। इसके लिए चैत्र नवरात्रि के दिनों में चांदी की अंगूठी अवश्य धारण करें, ऐसा करने से कुंडली में चंद्र की स्तिथि मजबूत होती है। 

5379487