Jammu To Vaishno Devi Helicopter Booking Details: मां वैष्णो देवी मंदिर करोड़ों सनातनियों की आस्था का केंद्र है। जम्मू जैसे दुर्गम प्रदेश में मां वैष्णो  के भक्तों का आना-जाना लगा रहता है। अभी मां के धाम जाने वालों की भीड़ लगी हुई है। लोग दर्शन के लिए अपनी-अपनी सुविधा अनुसार पहुंच रहे हैं। भक्तों की राह आसान बनाने के लिए भारत सरकार और जम्मू प्रशासन ने 25 जून 2024 मंगलवार से वैष्णो देवी दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा शुरू कर दी है। 

हेलीकॉप्टर की मदद से अब मां वैष्णो के भक्त महज 10 मिनट में मंदिर तक पहुंच सकेंगे। यह सेवा उन भक्तों के लिए सहज रहेगी, जो कम समय में मंदिर दर्शन कर वापस आना चाहते है। साथ ही बड़े-बुजुर्ग और दिव्यांग भक्तों के लिए भी यह सुविधा काफी राहत देने वाली रहेगी। जानते है बुकिंग डिटेल्स - 

वैष्णो देवी धाम दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग कैसे करें? 
(Vaishno Devi Dham Ke Liye Helicopter Booking Process) 

वैष्णो देवी धाम दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग करने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट https://maavaishnodevi.org/ पर विजिट करें। इस वेबसाइट पर आपको बुकिंग विकल्प दिखाई देगा, वहां जाकर जरुरी डिटेल्स सब्मिट करें और अपनी बुकिंग कन्फर्म करें। 

हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए मिलेंगे दो पैकेज
(Vaishno Devi Dham Helicopter Booking Package) 

पहला पैकेज- 35 हजार रुपये 

  • 35 हजार रुपये प्रतिव्यक्ति के इस पैकेज में एक दिन की यात्रा में मां वैष्णो के धाम के दर्शन कर सकते है, जिसमें आना-जाना शामिल रहेगा। 

दूसरा पैकेज- 60 हजार रुपए 

  • 60 हजार रूपये प्रतिव्यक्ति के इस पैकेज में पंछी हैलीपेड से भवन तक बैटरी कार की सेवा भी मिलती है। साथ में मां के दर्शन के साथ भैरव मंदिर तक रोपवे का टिकट भी इसी में शामिल रहेगा। इसके अलावा यात्री उस दिन वहीं भवन में रूककर अगले दिन वापस आ सकते है।