Ketu Nakshatra Transit: ज्योतिष शास्त्र में केतु ग्रह की छवि बिल्कुल भी अच्छी नहीं बताई गई हैं। इस ग्रह को पापी ग्रह, छाया ग्रह और मायावी ग्रह कहा गया है। राहु-केतु की बिगड़ी हुई स्थिति किसी भी राशि के जातक के जीवन को तबाह करने का काम करती है। दोनों ही ग्रह हमेशा वक्री चाल चलने का काम करते है। बीते साल अक्टूबर के बाद अब राहु और केतु साल 2025 में गोचर करेंगे। मौजूदा समय में केतु कन्या राशि में है और 26 जून को नक्षत्र गोचर करेंगे। 

ज्योतिष के अनुसार केतु इस समाय स्वाति नक्षत्र में हैं और 26 जून की शाम को 6:13 मिनट पर केतु गोचर करके चित्रा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। केतु के इस गोचर का प्रभाव पूरे राशिचक्र को अलग-अलग तरह से प्रभावित करेगा। इसमें भी 4 ऐसी राशियां है जिससे इन जातकों को परेशानियां होने वाली है। 

मिथुन राशिफल 
(Mithun Rashifal) 

केतु का नक्षत्र गोचर मिथुन राशि के जातकों के जीवन पर अशुभ प्रभाव डालेगा। इसके प्रभाव से ये जातक अधिक व्यस्तता का अनुभव करेंगे, जिसके चलते अत्यधिक थकान का अनुभव होगा। छोटी-छोटी गलतियों से भारी नुकसान होने की संभावना है। मानसिक तनाव बना रहेगा। नए कार्य में हाथ न डालें। 

कर्क राशिफल 
(Kark Rashifal) 

केतु का नक्षत्र गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए 26 जून के बाद बुरे समय का संकेत हैं। इसकी वजह से इन जातकों के जीवन में एक से बढ़कर एक चुनौतियां आने वाली है। नौकरी-व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्तिथि उत्पन्न होने से मन विचलित रहेगा। इनकम कम होने से आर्थिक परेशानी रहेगी। 

कन्या राशिफल 
(Kanya Rashifal) 

केतु के नक्षत्र गोचर से कन्या राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा सेहत को लेकर काफी परेशान रह सकते हैं। छोटी-छोटी बीमारी कब बड़ी बन जायेगी, इसलिए सावधान रहें। केतु के गोचर से कन्या राशि के जातकों के खर्चे बढ़ेंगे, इसलिए कर्ज न ही लें। 

मीन राशिफल 
(Meen Rashifal)

केतु का नक्षत्र परिवर्तन मीन राशि वालों के लिए अशुभ प्रभाव देने वाला रहेगा। इन जातकों को करियर में कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। साथ ही परिवारजनों के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना बन रही है। ऐसी स्तिथि में बोली पर संयम रखें वरना बनते काम बिगड़ सकते है। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।