Budh Gochar on Maha Ashtami 2024: ज्योतिष की दृष्टि से इस साल के शारदीय नवरात्रा बेहद ख़ास है। नवरात्रि के पहले दिन शनि का वक्री होना और फिर 9 अक्टूबर को गुरु का वक्री होना। इसके बाद अब 10 अक्टूबर को बुध गोचर करने जा रहे है, उसी दिन अष्ठमी तिथि भी रहेगी यानी कि मां दुर्गा की पूजा। अष्‍टमी को बुध गोचर करके तुला राशि में प्रवेश करेंगे और शुक्र पहले से ही यहां मौजूद है। इससे तुला राशि में लक्ष्‍मी नारायण योग निर्मित होने जा रहा है। लक्ष्‍मी नारायण योग वृषभ, तुला समेत 5 राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लेकर आएगा। जानते है उन 5 भाग्यशाली राशियों के बारे में। 

वृषभ राशिफल -बुध गोचर 10 अक्टूबर 2024
(Vrashabh Rashifal Budh Gochar 2024) 

वृषभ राशि के स्‍वामी हैं शुक्र और बुध-शुक्र युति से लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है। ऐसी स्थति में वृषभ राशि के जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। इन जातकों को अपनी इच्छा की जगह पर यात्रा करने का अवसर मिल सकता है। करियर में चल रही समस्याएं दूर होंगी। धन-दौलत में इजाफा होगा। 

मिथुन राशिफल -बुध गोचर 10 अक्टूबर 2024
(Mithun Rashifal Budh Gochar 2024) 

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध गोचर और बुध-शुक्र युति से बन रहे लक्ष्मी नारायण योग सकारातमक रहेगा। इन जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कारोबार में पहले से बेहतर धन लाभ होगा। इन जातकों के रुके हुए कार्य पूरे होंगे। पारिवारिक सुख-शांति मिलेगी। युवाओं के विवाह तय हो सकते है। 

कन्या राशिफल -बुध गोचर 10 अक्टूबर 2024
(Kanya Rashifal Budh Gochar 2024) 

महाष्टमी के दिन हो रहे बुध गोचर और बुध-शुक्र की युति का लाभ कन्या राशि के जातकों को भी होगा। इन जातकों को करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। आमदनी बढ़ेगी और भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। इन जातकों के विरोधी पस्त होंगे। मातारानी का आशीर्वाद बना रहेगा। 

तुला राशिफल -बुध गोचर 10 अक्टूबर 2024
(Tula Rashifal Budh Gochar 2024) 

तुला राशि में ही बुध प्रवेश कर रहे है और यहां शुक्र पहले से ही है। बुध-शुक्र मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बना रहे है, जिसका लाभ तुला जातकों को सबसे अधिक मिलेगा। इन जातकों को धन लाभ होगा। आमदनी बढ़ेगी। धन निवेश का लाभ मिलेगा। लोकप्रियता में इजाफा होगा। सेहत बेहतर रहेगी। 

कुंभ राशिफल -बुध गोचर 10 अक्टूबर 2024
(Kumbh Rashifal Budh Gochar 2024) 

बुध गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। इन जातकों को मानसिक तनाव से राहत मिलेगी। कानूनी मामलों में जीत मिलने की प्रबल संभावना है। कर्ज से राहत मिल सकती है। नौकिरपेशा जातकों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा। कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।