Diwali 2024 Lucky Zodiac Signs: 31 अक्टूबर 2024 गुरुवार को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा। धन-समृद्धि और वैभव की प्राप्ति के लिए इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस बार की दिवाली ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से भी ख़ास होने वाली है। ज्योतिष के अनुसार, शनि राशि कुंभ में वक्री हैं और देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में उल्टी चाल चलेंगे। गुरु और शनि की वक्री अवस्था 3 राशियों के लिए दिवाली पर भाग्य चमकाने वाली साबित होने वाली है। 

सिंह राशिफल -दिवाली 2024 गुरु-शनि वक्री

गुरु और शनि की वक्री चाल से दिवाली पर सिंह राशि को शुभ परिणाम मिलेंगे। इस राशि के बेरोजगार जातकों को नौकरी के प्रस्ताव आ सकते हैं। नौकरी और कारोबार में तरक्की के योग भी निर्मित होंगे। इसके अलावा अविवाहित लोगों के विवाह पर पक्की मुहर लग सकती है। 

वृश्चिक राशिफल -दिवाली 2024 गुरु-शनि वक्री

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये दिवाली काफी अच्छी रहने वाली है। इन जातकों के जीवन में गुरु और शनि की वक्री चाल के प्रभाव से सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। साथ ही नया वाहन, नयी गाड़ी अथवा नया मकान लेने का योग बन रहा है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। साझेदारी में लाभ अर्जित करेंगे।  

मकर राशिफल -दिवाली 2024 गुरु-शनि वक्री

शनि और गुरु की उल्टी चाल मकर राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम देने वाली रहेगी। इन जातकों को अकस्मात धनलाभ होने की प्रबल संभावना है। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। इसके अलावा नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।