Logo
Mercury Transit In Taurus: ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जिन व्यक्तियों की कुंडली में बुध ग्रह की स्तिथि मजबूती होती है, वो बेहद बुद्धिमान, अच्‍छा वक्‍ता, गणितज्ञ और बड़े कारोबारी सिद्ध होते है। नौकरी में भी ऐसे जातक बड़ी-बड़ी सफलताओं को चूमते है।

Mercury Transit In Taurus: ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जिन व्यक्तियों की कुंडली में बुध ग्रह की स्तिथि मजबूती होती है, वो बेहद बुद्धिमान, अच्‍छा वक्‍ता, गणितज्ञ और बड़े कारोबारी सिद्ध होते है। नौकरी में भी ऐसे जातक बड़ी-बड़ी सफलताओं को चूमते है। बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। बुध की कुंडली में मजबूत स्तिथि जातक के सोये भाग्य को भी जगा देती है। ऐसे में आज 31 May 2024 को बुध मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। 

बुध के इस राशि परिवर्तन से संपूर्ण राशिचक्र प्रभावित होने वाला है। बुध वृषभ राशि के स्वामी है और शुक्र ग्रह पहले से वृषभ में मौजूद है। इसलिए बुध व शुक्र ग्रह की युति से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होने वाला है। बुध का यह गोचर 4 राशि के जातकों की किस्मत खोल देने वाला साबित होगा। इन जातकों को बड़ा धन लाभ होगा और ये अपनी बुद्धि के दम पर नए मुकाम हासिल करने में सफल रहेंगे। चलिए जानते है किस्मत की धनी उन 4 राशियों के बारे में - 

मेष राशिफल 
(Mesh Rashifal) 

बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। कारोबार में इन जातकों को मन मुताबिक़ सफलता मिलने के योग बन रहे है। आमदनी के नए अवसर उत्पन्न होंगे। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। आर्थिक स्तिथि मजबूत रहेगी। सकारात्मक माहौल में जियेंगे।  

वृषभ राशिफल 
(Vrasabh Rashifal) 

बुध का राशि परिवर्तन वृषभ राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है। बुध गोचर करके वृषभ राशि में ही प्रवेश करेंगे, जिसके वे स्वामी है। ऐसे में इस राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्‍मान बढ़ेगा। साथ ही इनकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और मित्रों का भरपूर सहयोग हितकारी सिद्ध होगा। 

मिथुन राशिफल 
(Mithun Rashifal) 

मिथुन राशि के स्वामी ग्रह है बुध। इस राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली है। बुध गोचर के शुभ प्रभाव से मिथुन राशि के नौकरीपेशा जातकों पर जिम्मेदारी बढ़ेगी। साथ ही इनके वेतन में भी अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। नौकरी में बदलाव की इच्छा भी पूरी हो सकती है। 

सिंह राशिफल 
(Singh Rashifal) 

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह शुभ फल देने वाले है। बुध का गोचर इन जातकों को लंबे समय बाद नौकरी-व्‍यापार में बेहतर अनुभव दिलाने वाला साबित होगा। जातकों का अच्छा समय शुरू होने वाला है। नौकरी ढूढ़ रहे जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्तिथि में मजबूती दिखाई देगी। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487