Logo
Naukri Me Safalta Ke Liye Ganesh Chaturthi Upay: नौकरी में सफलता के लिए गणेश चतुर्थी के दिन से गणेश मंत्रों का जाप करने की शुरुआत करें। ये मंत्र है - " ॐ श्रीं गं सौम्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा " ,

Ganesh Chaturthi Naukri Upay: आज 7 सितंबर 2024, शनिवार को देशभर में गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है। यह दिन भगवान गणेश के जन्मोत्सव के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन गणपति जी की विधिवत पूजा करने से साधकों के सभी कार्य सिद्ध होते है, इस तरह की मान्यता है। इसी कड़ी में हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे है, जिन्हें आज के दिन कर आप नौकरी के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त कर सकते है। जानते है- 

नौकरी में सफलता के लिए गणेश चतुर्थी के उपाय
(Naukri Me Safalta Ke Liye Ganesh Chaturthi Upay) 

  • नौकरी में सफलता के लिए गणेश चतुर्थी के दिन से गणेश मंत्रों का जाप करने की शुरुआत करें। ये मंत्र है - " ॐ श्रीं गं सौम्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा " , आप चाहे तो गणेश गायत्री मंत्र का भी जाप कर सकते है। इस मंत्र से समाज में मान-सम्मान की भी प्राप्ति होती है। 
  • नौकरी से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए गणेश चतुर्थी के दिन विधिवत गणेश पूजा करें। इस दौरान 7, 11, या 21 बार परिक्रमा अवश्य करें। 
  • नौकरी में सफलता के लिए गणेश चतुर्थी के दिन या हर बुधवार को हरी मूंग और हरे रंग के कपड़े दान करें। जीवन के सभी कष्ट दूर होने लगेंगे। 
  • नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए गणेश चतुर्थी के दिन या हर बुधवार को गणेश जी को हरे रंग की चीज़ें अर्पित करें। 
  • गुलाब का इत्र गणपति जी को गणेश चतुर्थी के दिन और हर बुधवार को अर्पित करने से नौकरी और कारोबार में सफलता मिलती है। 
  • नयी नौकरी या नया कारोबार सफलतापूर्वक शुरू करने के लिए आज के दिन चांदी के सिक्के पर छपे गणेश जी और मां लक्ष्मी की पूजा करें। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।
 

5379487