Sarva Pitru Amavasya Ke Upay: सर्वपितृ अमावस्या यानि की श्राद्ध पक्ष का आखिरी दिन। इस दिन उन पितरों का तर्पण और पिंडदान किया जाता है, जिनकी मृत्यु तिथि ज्ञात नहीं होती है। तंत्र शास्त्र में सर्वपितृ अमावस्या के दिन किए जाने वाले कुछ उपाय अथवा टोटके बताये गए है। इन टोटकों को करने से पितृदोष से मुक्ति प्राप्त होती है। साथ ही लंबे समय से रुके हुए कार्य भी पूरे किये जा सकते है। चलिए जानते है सर्वपितृ अमावस्या के दिन के टोटके। 

सर्वपितृ अमावस्या के टोटके अथवा उपाय
(Sarva Pitru Amavasya Ke Totke) 

करियर में तरक्की के लिए : सर्वपितृ अमावस्या के दिन एक साफ नींबू लेकर घर के मंदिर में रख देवें। फिर उसे रात्रि के समय सात बार अपने सिर से उतारें। अब नींबू को 4 बराबर हिस्सों में काट लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। इस टोटके को करने से करियर में तरक्की के योग बनने लगेंगे। 

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए : सर्वपितृ अमावस्या की शाम को घर के ईशान कोण में गाय के घी से दीपक प्रज्ज्वलित करें। बत्ती में लाल धागे का ही इस्तेमाल करें। साथ में दीपक में थोड़ा केसर और काले तिल भी डाल दें। इस टोटके को करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने के योग बनने लगेंगे। 

शत्रुओं से मुक्ति के लिए : सर्वपितृ अमावस्या की रात काले कुत्ते को तेल से चुपड़ी रोटी खिलाएं। यदि कुत्ते ने रोटी खाली तो समझ जाना, अब शत्रु आपका कुछ अहित नहीं कर सकेगा। इस दिन शराब, तामसिक भोजन, झूठ बोलना, अनैतिक कार्य बिल्कुल न करें। इस टोटके से शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी। 

धन लाभ के लिए : सर्वपितृ अमावस्या की रात पांच लाल फूल और पांच जलते हुए दीपक लें। इन्हें बहते हुए जल में छोड़ दें। रात्रि में यह कार्य करते समय किसी की भी नजर आप पर नहीं पड़नी चाहिए। इस टोटके को करने से धन लाभ के योग बनने लगते है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।