Shani Jayanti Lucky Rashifal: 6 जून 2024 गुरूवार को न्याय और कर्मफलदाता शनिदेव की जयंती है। हिंदू पंचांग के अनुसार ज्येष्ठ माह में ही शनिदेव का जन्म हुआ था। मान्यताओं एक मुताबिक जिन लोगों की कुंडली में शनिदोष होता है, उन्हें शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के जतन करने होते है। वहीं, यदि शनि देव की सीधी नजर जातकों पर रहे तो जीवन में खूब सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। इसी माह शनि देव 30 जून को कुंभ राशि में उल्टी चाल चलने वाले है। इसका प्रभाव पूरे राशिचक्र पर पड़ेगा, लेकिन 3 ऐसी राशियां है जिनकी शनिदेव की मेहरबानी से किस्मत चमकने वाली है। जानते है- 

मेष राशिफल 
(Mesh Rashifal) 

शनि जयंती पर मेष राशि वालों पर शनिदेव मेहरबान रहने वाले है। इन जातकों के जीवन में अपार धन प्राप्ति के योग बन रहे है। साथ ही आर्थिक तंगी से गुजर रहे मेष राशि के जातकों को कारोबार और नौकरी में इनकम बढ़ने से प्रसन्नता होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। 

मिथुन राशिफल 
(Mithun Rashifal) 

शनिदेव की विशेष कृपा से मिथुन राशि के जातकों का अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा। इस अवधि में किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन रहे है। इसके अलावा लंबे समय से चल रहा मानसिक तनाव दूर होगा। कारोबार में अपार धन लाभ के योग बन रहे है। शिक्षा के क्षेत्र में इच्छानुसार सफलता प्राप्त होगी। 

कुंभ राशिफल 
(Kumbh Rashifal) 

कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम चरण चल रहा है। इसलिए इन जातकों को थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन यह समय निकलते ही इन जातको को किस्मत चमकेगी। कुंभ जातकों को कुछ नया करने का अवसर मिलेगा। परिवार का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। कई शुभ समाचार भी मिलेंगे। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।