Logo
Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म में शनिवार का दिन कर्मफलदाता शनिदेव को समर्पित है। इस दिन विधिवत शनिदेव की पूजा करने से साधकों को न्याय मिलता है। कहा जाता है कि शनिदेव की कृपा से व्यक्ति को उनकी कुदृष्टि का अशुभ प्रभाव कम झेलना पड़ता है।

Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म में शनिवार का दिन कर्मफलदाता शनिदेव को समर्पित है। इस दिन विधिवत शनिदेव की पूजा करने से साधकों को न्याय मिलता है। कहा जाता है कि शनिदेव की कृपा से व्यक्ति को उनकी कुदृष्टि का अशुभ प्रभाव कम झेलना पड़ता है। जीवन में शारीरिक और मानसिक समस्याओं से दूर रहना है तो शनिदेव को प्रसन्न रखना जरुरी है। चलिए जानते है शनिदेव को प्रसन्न करने के ज्योतिषीय उपाय अथवा टोटके। 

शनिवार के उपाय और टोटके 
(Shaniwar Ke Upay or Totke) 

  • - शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने और चालीसा पढ़ने से कुंडली में चल रहा शनिदोष का प्रभाव कम होने लगता है। 
  • - शनिवार के दिन एक कटोरी सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें। इसके बाद इस तेल को दान करें, इससे शनिदोष कम होता है। 
  • - शनिवार के दिन काले रंग के कुत्ते को सरसों का तेल लगी हुई रोटी खिलाएं। इससे शनिदेव भक्तों की सभी इच्छाओं को पूरा करते है। 
  • - शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर शनिदेव के सामने तेल का दीपक जलाएं, उसमें काले तिल के कुछ दाने डालें। इसके बाद पीपल के पेड़ में जल अर्पण करें। इस दौरान पीपल के पेड़ की कम से कम 7 परिक्रमा लगाएं। 
  • - शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से भी शनिदोष का प्रभाव कम होता है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487