Logo
Shaniwar ke Upay: कहते है नींबू के खट्टे होने का संबंध शुक्र से और इसके जलीय होने का संबंध चंद्रमा से है। यही वजह है कि व्यक्ति के जीवन की अधिकांश परेशानियों को नींबू के टोटकों से दूर किया जा सकता है।

Shaniwar ko Kare Nimbu Ke Totke: तंत्र शास्त्र में आर्थिक और मानसिक परेशानी को दूर करने के लिए नींबू के टोटको को बेहद कारगर बताया गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार भी नींबू का संबंध शुक्र और चंद्रमा से माना गया है। कहते है नींबू के खट्टे होने का संबंध शुक्र से और इसके जलीय होने का संबंध चंद्रमा से है। यही वजह है कि व्यक्ति के जीवन की अधिकांश परेशानियों को नींबू के टोटकों से दूर किया जा सकता है। चलिए जानते है उपायों के बारे में  - 

मेहनत का फल प्राप्त करने के लिए नींबू का उपाय 
(Mehanat ka fal Lene ke liye Nimbu Ke Upay) 

शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर एक नींबू में चार लौंग लगाएं। लौंग लगे नींबू को हनुमान जी के सामने रख सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें।  इसके बाद हनुमान जी से मेहनत का फल देने की प्रार्थना करें। तत्पश्चात लौंग लगे नींबू को अपने साथ ले जावें और अपने कर्म में लग जाएं। धीरे-धीरे आपको आपकी मेहनत का फल मिलने लगेगा। जब आपका काम पूरा हो जाए तो लौंग लगे नींबू को बहते जल में प्रवाहित कर दें। 

कारोबार में वृद्धि के लिए नींबू का उपाय
(Nimbu Ke Upay for Business Income) 

शनिवार के दिन एक नींबू लेकर उसे कार्यस्थल, दुकान आदि काम करने वाली जगह पर चारों दीवारों पर स्पर्श करवाएं। इसके बाद इस नींबू को चौराहे पर चार टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंक देवें। यह कार्य लगातार 7 शनिवार करें। ऐसा करने से कारोबार अच्छा चलेगा और आमदनी भी बढ़ेगी। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487