Surya Nakshatra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह समय-समय पर अपनी राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं। बता दें कि सभी ग्रहों का राजा सूर्य ग्रह को कहा गया है। साथ ही सूर्य ग्रह को आत्मा और पिता का कारक ग्रह भी कहा जाता है। सूर्य ग्रह के राशि या नक्षत्र परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है।

बता दें कि सूर्य ग्रह 13 सितंबर को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। उत्तरा फाल्गुनी सूर्य का अपना नक्षत्र है। सूर्य ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन करने से कुछ राशियों के जीवन में बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि (Mesh Zodiac)

मेष राशि वाले जातकों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन बेहद शुभ फलदायक रहने वाला है। क्योंकि सूर्य देव मेष राशि के पंचम भाव के स्वामी हैं। ऐसे में मेष राशि वाले जातकों को सूर्य देव की कृपा से अपार सफलता और प्रगति मिलने वाली है। जिन लोगों के लंबे समय से रुके हुए कार्य हैं वे बहुत जल्द ही पूरे होंगे। साथ ही धन-धान्य में जबरदस्त वृद्धि होगी। सूर्य देव की कृपा से करियर के क्षेत्र में अपार सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन अत्यंत शुभ लाभकारी रहने वाला है। मिथुन राशि वाले लोगों के सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। साथ ही खुशियों में कई गुना ज्यादा बढ़ोतरी होगी। करियर के क्षेत्र सफलता मिलेगी। पिता जी से कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। जिसकों आप बड़े ही बेखुबी से निभा पाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आप अपने लक्ष्यों को पाने में भी सफल हो सकते हैं।

तुला राशि (Tula Zodiac)

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रह के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करने से तुला राशि वाले लोगों को अत्यधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। तुला राशि वाले लोगों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आने का संकेत मिल रहे हैं। सूर्य गोचर के दौरान तुला राशि वाले लोगों के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही भौतिक सुख-सुविधाओं को पाने में सफल भी होंगे।

यह भी पढ़ें- 5 दिन बाद दैत्य गुरु शुक्र करेंगे चित्रा नक्षत्र में प्रवेश, इन 3 राशियों की चमक उठेगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।