Top 3 Lucky Zodiac Sign 14 October 2024 Daily Rashifal: वैदिक पंचांग के अनुसार, 15 अक्टूबर को प्रदोष व्रत रखा जाएगा। लेकिन ठीक उससे एक दिन पहले यानी कल 14 अक्टूबर दिन सोमवार को एक दुर्लभ योग बनने वाला है। कल यानी सोमवार को चंद्रमा शनि की राशि कुंभ में संचार करने वाले हैं। वहीं, चंद्रमा से 10वें घर में शुक्र भी विराजमान रहेंगे। इन दोनों ग्रहों के रहने से अमला योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही कल आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि भी है।

दृक पंचांग के अनुसार, 14 अक्टूबर दिन सोमवार को अमला योग के साथ वृद्धि योग और शतभिषा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है। ऐसे में कल का दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है। ऐसे में कल कुछ राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि कल किन-किन राशियों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिल सकता है। आइए विस्तार से जानते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही ज्यादा स्पेशल हो सकता है। भगवान भोलेनाथ की कृपा से सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे। साथ ही परिवार के किसी सदस्य की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को सीनियर का साथ मिलेगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। जो जातक विवाह के योग हैं, उनके लिए रिश्ते आ सकती हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि वाले लोग करें यह उपाय

सोमवार के दिन मिथुन राशि वाले जातक व्रत रखें। ऐसे करने से कार्य में रुकावट और बाधाओं से मुक्ति मिल जाएगी। इसके साथ ही शिवलिंग पर रुद्राक्ष अर्पित करें।

कर्क राशि

कर्क राशि वाल जातकों के लिए सोमवार का दिन काफी लाभदायक रहेगा। इस दौरान आपको हर कार्य में संतुष्टि मिलेगी। इसके साथ ही धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं  उनको जरूर सफलता मिलेगी। कारोबारियों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार हो सकता है। कल यानी सोमवार को किसी अपने से बड़े व्यापारी से मुलाकात हो सकती है, अच्छा खासा धन का लाभ होगा।

कर्क राशि वालों के लिए उपाय

कर्क राशि वाले जातक सोमवार के दिन भगवान शिव पर गेहूं के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों का भोग अर्पित करें। इसके बाद, इस प्रसाद को ग्रहण कर गरीबों में बांट दें। ऐसा करने से परिवार में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहेगी।

कन्या राशि

कल यानी सोमवार का दिन कन्या राशि वाले जातकों के लिए अत्यंत फलदायी रहने वाला है। कल आपके सुख-सुविधाओं में इजाफा देखने को मिल सकता है। सोमवार के दिन आप कोई ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जो जातक नौकरी या कारोबार कर रहे हैं, उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। करियर में मजबूती आएगी। आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है।

कन्या राशि वाले लोग करें यह उपाय

सोमवार के दिन कन्या राशि वाले लोग व्रत रखें। इसके साथ ही शिवलिंग पर शहद, घी, दूध और काले तिल अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें- प्रदोष के दिन करें महामृत्युंजय मंत्र का जाप, सभी प्रकार के रोग दुखों से मिलेगी मुक्ति

यह भी पढ़ें- अगले 7 दिनों के बाद इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, गजकेसरी योग से मिलेगा जबरदस्त लाभ

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसके संबंध में ज्यादा जानने के लिए किसी ज्योतिष से संपर्क करें।