Logo
2024 Kia Carnival: किआ इंडिया 3 अक्टूबर को अपनी नई 2024 Kia Carnival कार को पेश करेगा। इसकी प्री-बुकिंग 16 सितंबर से शुरू होगी। जानिए कीमत-फीचर्स...

2024 Kia Carnival: किआ इंडिया (Kia India) ने अपनी नई Kia Carnival Limousine MPV के लिए प्री-बुकिंग की तारीख का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि भारतीय ग्राहकों के लिए इस कार की प्री-बुकिंग 16 सितंबर 2024 से शुरू होगी। ग्राहक Kia Carnival Limousine को ₹2 लाख की न्यूनतम बुकिंग राशि के साथ देशभर के Kia डीलरशिप्स या Kia की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

नई Kia Carnival Limousine की क्या है खासियत?
2024 Kia Carnival Limousine अपने सेगमेंट में सबसे शानदार फीचर्स के साथ आती है। इसमें 2nd-रो के पावर्ड रीलैक्सेशन सीट्स, वेंटिलेशन, एक-टच स्मार्ट पावर स्लाइडिंग डोर, डुअल इलेक्ट्रिक सनरूफ, 12-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, 12.3-इंच डुअल पैनोरामिक डिस्प्ले, ADAS लेवल 2 के साथ 23 ऑटोनोमस फीचर्स शामिल हैं।

पिछले मॉडल की 14,500 से ज्यादा यूनिट्स की शानदार बिक्री के बाद, Kia का यह नया मॉडल भी भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करेगा और  बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा। संभावना है कि कंपनी इस स्टाइलिश कार में एक से अधिक इंजन विकल्प और मल्टीपल गियरबॉक्स ऑप्शंस की सुविधा दे सकती है।

यह भी पढ़ें: 32.85km/kg माइलेज के साथ 2024 Maruti Suzuki Swift CNG कार लॉन्च, कीमत ₹8.19 लाख से शुरू

Kia Carnival Limousine की भारत में संभावित कीमत
जहां तक कीमत की बात है तो कहा जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत लगभग ₹45 लाख से ₹50 लाख (एक्स-शोरूम) तक (Kia Carnival Limousine Price In India) हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक कीमत की पुष्टि नहीं की है। इसलिए इन कीमतों को एक अफवाह के रूप में लें।

यह भी पढ़ें: फोर्ड ने फिर भारत में दी दस्तक, 2 साल से बंद चेन्नई प्लांट में जल्द शुरू होगा कारों का प्रोडक्शन

कंपनी जल्द पेश करेगी नई इलेक्ट्रिक कार
किआ भारत में जल्द ही एक नई Kia EV9 इलेक्ट्रिक कार को भी पेश करेगी। यह एक फुल-साइज इलेक्ट्रिक SUV होगी, जो 500KM से ज्यादा की रेंज दे सकती है। इसकी कीमत लगभग ₹1 करोड़ रहने की संभावना है और इसमें कई दमदार फीचर्स होंगे।

5379487