2024 Maruti Baleno Regal Edition Launched: मारुति सुजुकी इंडिया ने फेस्टिव सीजन में अपनी सेल्स बढ़ाने के लिए बलेनो का नया रीगल एडिशन लॉन्च किया है। इस एडिशन को लिमिटेड टाइम के लिए ही खरीद पाएंगे। इसके सभी वैरिएंट में एक्सट्रा कम्फर्ट और स्टाइलिंग फीचर्स मिलेंगे। जिसमें ऑटोमैटिक और CNG दोनों ऑप्शन शामिल हैं। इसके लिए आपको मिनिमम 45,892 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। ऐसे में आप भी बलेनो को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तब आपको इसके नए रीगल एडिशन के बारे में जान लेना चाहिए।

बलेनो रीगल एडिशन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

बलेनो रीगल एडिशन के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें एक नया ग्रिल अपर गार्निश, फ्रंट और रियर अंडरबॉडी स्पॉइलर, फॉग लैंप गार्निश और बॉडी-साइड मोल्डिंग शामिल हैं। अंदर की तरफ, केबिन में अपडेटेड सीट कवर, एक नया इंटीरियर स्टाइलिंग किट, विंडो कर्टन और ऑल-वेदर 3D मैट जैसे टच दिए गए हैं, जो केबिन की अपील को बढ़ाते हैं।

फीचर्स की बात करें तो, रीगल एडिशन में 360-डिग्री कैमरा, एक कलर हेड-अप डिस्प्ले, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर और 22.86 सेमी डिस्प्ले वाला स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता रहेगा। इसके अलावा, गाड़ी NEXA सेफ्टी शील्ड से लैस है, जिसमें 6 एयरबैग, ESP, हिल होल्ड असिस्ट, ABS के साथ EBD और 40 से अधिक स्मार्ट फीचर्स के साथ सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स शामिल हैं।

बात करें कार के इंजन की तो इसमें 1197cc, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो 6000 RPM पर 88.5 BHP का पावर और 4400 RPM पर 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AMT से जोड़ा गया है। ग्राहकों को बलेनो रीगल एडिशन के लिए नॉर्मल अल्फा वैरिएंट की तुलना में 45,892 रुपए से लेकर 60,199 रुपए (सिग्मा वैरिएंट) तक ज्यादा खर्च करने होंगे।

(मंजू कुमारी)