Logo
EV Manufacturing: एथर एनर्जी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री के मामले में टॉप 4 कंपनियों में शामिल है। इसके लाइन-अप में दो अलग मॉडल- प्रैक्टिकल रिज़्टा, स्पोर्टी 450 शामिल हैं।

EV Manufacturing: इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफ्रैक्चरर एथर एनर्जी (Ather Energy) ने महाराष्ट्र में अपना तीसरा प्रोडक्शन प्लांट शुरू करने का ऐलान किया है। यह प्लांट महाराष्ट्र के बिडकिन में स्थापित किया जाएगा, जो तमिलनाडु के बाहर एथर का पहला प्रोडक्शन प्लांट होगा। इसमें रिज्टा और 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर दोनों का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा, यह बैटरी पैक का भी प्रोडक्शन करेगा। महाराष्ट्र के नए प्लांट से एथर कंपनी को लॉजिस्टिक्स कास्ट घटाने और ग्राहकों तक ई-स्कूटर की डिलीवरी में तेजी लाने में मदद मिलेगी। 

एथर प्लांट से 4 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा- एथर का 2000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करीब 4000 लोगों के लिए रोजगार का मौका लेकर आएगा। एथर एनर्जी के को-फाउंडर और सीटीओ स्वप्निल जैन ने बताया कि होसुर में 2021 से उनके प्लांट नेशनल प्रोडक्शन सेंटर के तौर पर काम कर रहे हैं और देशभर में गाड़ियों की डिमांड को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सरकार के सपोर्ट से मौजूदा सुविधाएं एथर के लिए अहम बनी हुई हैं। 

देशभर में एथर के 200 से ज्यादा डीलर मौजूद

  •  कंपनी ने बढ़ती यूजर डिमांड और एक्सटेंडेड पोर्टफोलियो के साथ अपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी में विविधता लाने का फैसला लिया है। नई प्रोडक्शन फैसिलिटी न केवल एथर की लॉजिस्टिक लागत को तर्कसंगत बनाएगी, बल्कि ग्राहकों तक स्कूटरों की डिलीवरी में भी तेजी लाएगी। 
  • एथर एनर्जी मौजूदा वक्त में ईवी बिक्री के मामले में शीर्ष 4 कंपनियों में शामिल है। कंपनी अपना प्रोडक्शन बढ़ाने, देशभर में पोर्टफोलियो, शोरूम और चार्जिंग बुनियादी ढांचे का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। एथर के पास अभी भारत में 200 से अधिक डीलरशिप और 1900 से अधिक एथर ग्रिड फास्ट चार्जर हैं।

(मंजू कुमारी) 

5379487