Best Electric Scooter: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद ही काम का हो सकता है। यहां हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं एक बार चार्ज होने के बाद 113 किलोमीटर तक चलता है। साथ ही यह स्कूटर युवाओं के लिए भी बेहद खास हो सकता है क्योंकि यह दिखने में बेहद ही शानदार लगता है और स्पीड के मामले में भी बेहतरीन है। दरअसल, हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें हैं उसका नाम Bajaj Chetak है। नीचे इस स्कूटर की कीमत से लेकर इसकी खासियतों के बारे में बताई गई है।

Bajaj Chetak Electric Scooter: क्या है कीमत?
बजाज की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन वेरिएंट में आता है। इसकी कीमत 1.15 लाख से 1.23 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली है। कंपनी इस स्कूटर पर ईएमआई का ऑप्शन भी प्रदान करती है। ग्राहक बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3,246 रुपये की शुरुआती ईएमआई पर खरीद सकते हैं। यह मैट कोर्स ग्रे, मैट कैरेबियन ब्लू और सैटिन ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है।

सिंगल चार्ज पर चलेगा 113 किलोमीटर
बजाज चेतक में 4kW BLDC इलेक्ट्रिक मोटर है जिसमें दो राइडिंग मोड इको और स्पोर्ट हैं। इसकी टॉप स्पीड 73 km/hr है। इसमें 4000 W वाली BLDC मोटर लगी है, जिसे Li-ion बैटरी के साथ जोड़ा गया है। बैटरी  2.75 घंटे में 0 से 80% चार्ज हो जाती है, जबकि बैटरी को फुल चार्ज होने में  4 घंटे लगती है।

जहां तक रेंज की बात है तो कंपनी दावा करती है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 113 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है। इसके अलावा चेतक में ट्रेलिंग लिंक फ्रंट सस्पेंशन और एमआरएफ जैपर टायरों के साथ 12 इंच के अलॉय व्हील हैं। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है।