Logo
चीन की कंपनी BYD भारतीय बाजार में अपनी नई eMAX7 MPV लॉन्च करने की तैयार कर रही है। इस इलेक्ट्रिक कार को 8 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है।

BYD eMAx7 to be launched in India on 8 October: चीन की कंपनी BYD भारतीय बाजार में अपनी नई eMAX7 MPV लॉन्च करने की तैयार कर रही है। इस इलेक्ट्रिक कार को 8 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। यह E6 MPV की जगह ले सकती है। इसमें तीन रो में बैठने की जगह और अपग्रेडेड फीचर्स देखने को मिलेंगे। E6 की तुलना में इसकी रेंज भी ज्यादा होने की उम्मीद है। BYD की ये कार टोयोटा इनोवा रेंज के लिए कॉम्पटीशन पैदा कर सकती है। सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 530km तक होगी।

BYD eMAX7 का एक्सटीरियर-इंटीरियर
eMAX7 के एक्सटीरियर की तो इस कार के अंदर E6 MPV के डिजाइन को जारी रखा जाएगा। हालांकि, इसमें नया फेस, व्हील और टेल लैंप देखने को मिल सकते है। बात करें इसके इंटीरियर की तो केबिन को अंदर से बेज कलर में ट्रिम किया गया है। इसमें पावर्ड फ्रंट सीट, डुअल डिजिटल स्क्रीन, पावर टेलगेट और 6-सीट और 7-सीट दोनों ऑप्शन मिलेंगे। इसके फीचर्स लगभग E6 MPV की तरह ही देखने को मिलेंगे।

BYD eMAX7 का बैटरी पैक और रेंज
बात करें इसके बैटरी पैक की तो पुराने e6 मॉडल में 71.7kWh बैटरी पैक मिलता था, जो जो सिंगल चार्ज पर 500km की रेंज देने का दावा करता था। माना जा रहा है कि इस बैटरी बैक को eMAX7 के लिए 71.8kWh यूनिट से बदला जा सकता है। ऐसे में इसकी सिंगल चार्ज पर रेंज बढ़कर 530km हो जाएगी। इसका पावर आउटपुट भी 94bhp से बढ़कर 204bhp और टॉप्क 180Nm से बढ़कर 310Nm हो जाएगा। यानी ये ज्यादा दमदार हो जाएगी।

BYD eMAX7 की एक्सपेक्टेड कीमत
उम्मीद है कि BYD eMAX7 की एक्स-शोरूम कीमत 25 लाख से 33 लाख रुपए के बीच होगी। Atto3 के साथ BYD ने हुंडई टक्सन को टारगेट करने का प्लान बनाया है, जबकि सील उनका बेहतरीन प्रोडक्ट है। eMAX7 के वॉल्यूम स्पिनर होने की उम्मीद है। आउटगोइंग मॉडल की तरह इसे प्राइवेट ग्राहकों तो मिलेंगे ही, साथ ही फाइव-स्टार होटल और प्रीमियम कैब सर्विस जैसे लग्जरी फ्लीट एग्रीगेटर भी इसे खरीदेंगे। 

(मंजू कुमारी)

5379487