Logo
Citroen to offer 6 airbags Across all model: दिग्गज कार निर्माता Citroen ने कहा है कि वह भारत में अपने सभी कारों में 6 एयरबैग ऑफर करेगा। कंपनी ने यह निर्णय ग्राहकों की सेफ्टी को अधिक सेफ्टी प्रदान करने के लिए लिया है।

Citroen to offer 6 airbags Across all model: भारत में वाहन सुरक्षा के प्रति बढ़ती आम सहमति और केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण दबाव के कारण वाहन कंपनियां अपनी कारों को बड़े बदलाव के साथ पेश कर रही हैं। कुछ महीने पहले हुंडई और किआ ने अपनी कारों में 6 एयरबैग को शामिल किया था। अब इस लिस्ट में Citroen भी शामिल हो गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह भारतीय बाजार में अपनी सभी कारों में 6 एयरबैग पेश करेगी।

Citroen भारत में सभी वेरिएंट में पेश करेगा 6 एयरबैग
फ्रांसीसी कार निर्माता अब भारत में सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में छह एयरबैग की पेशकश करेगा। इतना ही नहीं कंपनी छह एयरबैग के अलावा, ISOFIX सीट एंकरेज और रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसी फीचर्स भी पेश करेगी। Citroen की कारों में ये बदलाव 2024 की दूसरी छमाही से लागू होंगे।

Citroen वर्तमान में भारतीय बाजार में ë-C3, C3 Aircross SUV, C3 और C5 Aircross सहित चार मॉडल उपलब्ध कराता है। छह-एयरबैग सिस्टम में फ्रंट एयरबैग, साइड एयरबैग और कर्टेन एयरबैग शामिल हैं, जो टकराव की स्थिति में व्यापक सुरक्षा प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुई 150Km की रेंज देने वाली धांसू बाइक

स्टेलेंटिस इंडिया के एमडी और सीईओ, आदित्य जयराज ने कहा, “ग्राहक आज सेफ्टी को ड्राइविंग कंफर्ट और फीचर्स के समान ही महत्वपूर्ण आवश्यकताओं के रूप में देख रहे हैं। सिट्रोएन में, हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए जल्द उनका मूल्यांकन करते हैं और उन पर प्रतिक्रिया करते हैं।''

Citroen C3 Aircross इंजन
Citroen ने हाल ही में C3 एयरक्रॉस के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प पेश किया है। कॉम्पैक्ट मिड-साइज एसयूवी 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध है। दोनों मॉडल के लिए पावर आउटपुट 109 Bhp पर समान है, लेकिन टॉर्क आउटपुट क्रमशः 190 Nm और 205 Nm है।

5379487