Citroen SUV: सिट्रोएन बासाल्ट कूपे-एसयूवी को भारतीय ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। डीलर्स के मुताबिक, बासाल्ट के टॉप 2 वेरिएंट्स की डिलीवरी शुरू हो गई है, जबकि एंट्री-लेवल You वेरिएंट की डिलीवरी अक्टूबर 2024 से शुरू होगी। फिलहाल, सभी वेरिएंट्स के लिए एवरेज वेटिंग पीरियड करीब एक महीने का है। Max ट्रिम के पोलर व्हाइट और गार्नेट रेड सबसे लोकप्रिय कलर बनकर उभरे हैं।
 

Citroen Basalt Max Bookings

Basalt Max के 50% ग्राहकों ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स चुना
सिट्रोएन बासाल्ट में 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिल रहे हैं- लोअर ट्रिम्स के लिए 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट और टॉप वेरिएंट्स के लिए 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल। टॉप वेरिएंट्स में सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन उपलब्ध है। डीलर्स के आंकड़ों के मुताबिक, मैक्स के करीब 50 फीसदी खरीदारों ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को चुना है। इंजन ऑप्शन में 70:30 का बंटवारा देखने को मिला है. जिसमें नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का हिस्सा 30% है।
 
बालाल्ट के टॉप-स्पेक Max ट्रिम को मिल रहा बढ़िया रिस्पांस
अगर वेरिएंट्स की पसंद की बात करें तो करीब 60% खरीदार बालाल्ट के टॉप-स्पेक Max ट्रिम को चुन रहे हैं, जिसमें 16-इंच अलॉय व्हील्स, सेमी-लेदरेट अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) होने के बावजूद ग्राहक Max ट्रिम को प्रॉयोरिटी दे रहे हैं। वहीं, कलर ऑप्शंस में पोलर व्हाइट और गार्नेट रेड सबसे अधिक पसंद किए जा रहे हैं।

(मंजू कुमारी)