Citroen Updates: सिट्रोएन इंडिया Citroen India अपने दो मौजूदा प्रोडक्ट्स को अपडेट कर रही है, ताकि उन्हें प्रतिद्वंद्वियों के साथ अपग्रेड किया जा सके। बेसाल्ट कूप-एसयूवी के लॉन्च पर सिट्रोएन ने अपडेटेड सी3 हैचबैक और सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को पेश किया था, जिसमें अब वे विशेषताएं शामिल हैं, जो इन दोनों के बिक्री पर जाने के बाद पीछे छूट गई थीं। दोनों मॉडल अपडेट्स के साथ आने वाले हफ्तों में बिक्री पर आ सकते हैं, लेकिन अतिरिक्त किट से प्राइस में बढ़ोतरी संभव है।

Citroen C3 Aircross में क्या खास? 
मार्च में Citroen की प्लानिंग से कुछ रिपोर्ट्स में सामने आई थीं। कंपनी अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स में नए फीचर्स जोड़ने वाली है। अब C3 Aircross में सिट्रोएन ने कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं। जैसे- ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, रियर एसी वेंट्स, 6 एयरबैग्स, स्लाइडिंग फ्रंट आर्म, नई फ्लिप-की, रेस्ट रियर पावर विंडो स्विच को सेंटर कंसोल से दरवाजे पर लाया गया है। 

Citroen C3: क्या है नया? 
सिट्रोएन C3 में भी अब C3 Aircross की तरह नए फीचर्स जोड़े गए हैं। जैसे- LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, ऑटो फोल्डिंग ORVMs (आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स), ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (C3 Aircross और Basalt से लिया गया), 6 एयरबैग्स शामिल हैं। 

सिट्रोएन ने कितनी रखी है कीमत?
नई कारों C3 और C3 Aircross की कीमतों का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन नए फीचर्स के कारण प्राइस में मामूली बढ़ोतरी की उम्मीद है। अपडेट्स से पहले की कीमतें Citroen C3 के लिए  ₹6.16 लाख से ₹9 लाख और Citroen C3 Aircross के लिए ₹9.99 लाख से ₹14.11 लाख हैं। 

बाजार में कौनसी गाड़ियों से मुकाबला? 
Citroen C3 की टक्कर Hyundai Exter और Tata Punch के साथ होगी। जबकि Citroen C3 Aircross का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन यह मिड साइज के SUVs जैसे Hyundai Creta, Kia Seltos और Honda Elevate से मुकाबला करती है।

(मंजू कुमारी)