Ducati Hypermotard 950 SP: डुकाटी इंडिया ने अपनी शानदार Hypermotard 950 SP बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 19.05 लाख रुपए रखी गई है, जो इसे एक प्रीमियम सेगमेंट की बाइक बनाती है। यह Hypermotard सीरीज का तीसरा मॉडल है, जिसे भारत में पेश किया गया है, और इसकी कीमत RVE मॉडल से 3 लाख रुपए अधिक है।

Ducati Hypermotard 950 SP: बाइक का डिजाइन
बाइक का डिजाइन RVE मॉडल के समान है, लेकिन इसमें SP ग्राफिक्स और Marchesini व्हील डिजाइन दिए गए हैं। अन्य मॉडल की तरह Ducati 950 SP भी इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स से से लैस है, जिसमें कॉर्नरिंग ABS, स्लाइड बाय ब्रेक, व्हीली कंट्रोल, और स्पोर्ट, टूरिंग, और अर्बन जैसे कई राइडिंग मोड शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में एक क्विकशिफ्टर भी है।

Ducati Hypermotard 950 SP: मिलेंगे कई धांसू फीचर्स
इस बाइक में सबसे बड़ा अपडेट इसके सस्पेंशन में देखने को मिलता है, जहां Marzocchi/Sachs सेटअप की जगह अब Ohlins सस्पेंशन दिया गया है। यह पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन फ्रंट और रियर दोनों में मौजूद है, जो क्रमशः 185mm और 175mm की व्हील ट्रैवल प्रदान करता है।

SP में हल्के Marchesini फोर्ज्ड व्हील्स भी दिए गए हैं, जिससे बाइक का कुल वजन 2 किलोग्राम कम हो गया है। हालांकि, बाइक का ड्राई वेट अभी भी 191 किलोग्राम है, और 14.5-लीटर के फ्यूल टैंक के साथ यह वजन 200 किलोग्राम से ऊपर हो जाएगा। अतिरिक्त सस्पेंशन ट्रैवल के कारण सीट की ऊंचाई 20mm बढ़ाकर 890mm कर दी गई है, जो औसत कद के राइडर्स के लिए इसे थोड़ा मुश्किल बना सकता है। SP में 17-इंच व्हील्स पर चिपकने वाले Pirelli Supercorsa SP टायर्स लगाए गए हैं।

Ducati Hypermotard 950 SP: इंजन
डुआटी ने Hypermotard 950 SP में 937cc L-twin इंजन को बरकरार रखा है, जो 113 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन पावरफुल ट्यूनिंग और स्पेसिफिक एग्जॉस्ट नोट के लिए जाना जाता है। इसे एक छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जिसमें स्लिपर क्लच भी दिया गया है।