Logo
देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो (Electric Scooter) को मजबूत करने का प्लान बना रही है।

Hero MotoCorp Affordable Vida Electric Scooter: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को मजबूत करने का प्लान बना रही है। कंपनी मौजूद फाइनेंशियल ईयरी में अपना नया अफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करना चाहती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पहले से मौजूद विडा सीरीज का होगा। साथ ही, कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक रेंज को इंटरनेशनल मार्केट में भी लॉन्च करने का प्लान बना रही है। बता दें कि भारतीय बाजार में विडा का मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनरजी, टीवीएस आईक्यूब जैसे मॉडल से होता है।

पोर्टफोलियो बढ़ाने का रोडमैप तैयार
हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) निरंजन गुप्ता ने कंपनी की 2023-24 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी शेयर की है। उन्होंने कहा कि कंपनी के पास अपने इलेक्ट्रिक वाहन (EV) कारोबार को तेजी से बढ़ाने का एक रोडमैप है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भी शामिल करने का प्लान बना रही है।

साझेदारी में चार्जिंग इन्फ्रा भी तैयार किया
निरंजन गुप्ता ने बाताय कि हम इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट लीडिंग पोजीशन पर आना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए हम एक पावरफुल इलेक्ट्रिक प्रोडक्श अपने पोर्टफोलियो में लाएंगे। ये मौजूदा विडा V1 प्रो को का हिस्सा होगा। कंपनी के इवेंट में हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल ने कहा कि एथर एनर्जी के साथ मिलकर विडा ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक-चार्जिंग बुनियादी स्ट्रक्चर तैयार किया है। ताकी लोगों को गाड़ी की चार्जिंग आसान बन सके।

ग्लोबल मार्केट में एंट्री का लक्ष्य
निरंजन ने शेयरधारकों को बताया कि हीरो मोटरसाइकिल के साथ साझेदारी में इलेक्ट्रिक मोटरसाइक भी पेश की जाएंगी। कंपनी सभी सेक्टर में दमदार पोर्टफोलियो बनाने के लिए CIT जयपुर और टेक सेंटर जर्मनी में हमारे अत्याधुनिक रिसर्च एंड डवलपमेंट सेंटर में नवाचार चल रहा है। घरेलू बाजार में कंपनी का कद बड़ा है। उसने शीर्ष 10 बाजारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने वैश्विक कारोबार को बढ़ाने की यात्रा शुरू की है। हीरो ने अपने विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सेल्स को 100 से अधिक शहरों तक पहुंचा दिया है।

(मंजू कुमारी)

5379487