Logo
Hero Surge S32 three-wheeler Electric Scooter Launch: आप टू-व्हीलर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तो बहुत देखे होंगे, लेकिन हीरो ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए बाजार में थ्री-व्हीलर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करके हलचल मचा दी है। यह स्कूटर दिखने में बेहद ही शानदार है।

Hero Surge S32 three-wheeler Electric Scooter Launch: अब तक तो आपने दो पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ही देखा होगा, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प ने बाजार में एक कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करके सभी को चौंका दिया है। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प के स्वामित्व वाले स्टार्टअप सर्ज ने एक थ्री-व्हीलर स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम Hero Surge S32 है।

यह व्हीकल ऑटो की भी सुविधाएं प्रदान करती है और स्कूटर की भी। यानी आप जब चाहें इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल सकते हैं और जब चाहें इसे इलेक्ट्रिक ऑटो बना सकते हैं। कुल मिलाकर यह एक टू इन वन वाहन है। हीरो सर्ज ने इस स्कूटर को हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट (Hero World 2024) में अनावरण किया। यह स्कूटर खास तौर पर उन लोगों के लिए खास हो सकता है, जो घर के काम के साथ-साथ व्यावसायिक कार्य भी कर करते हैं।

तीन मिनट में स्कूटर से बन जाएगा ऑटो
हीरो का कहना है कि Surge S32 स्कूटर को महज तीन मिनट में थ्री-व्हीलर में बदला जा सकता है और यह एक इलेक्ट्रिक कंट्रोलर में प्लग हो जाता है जो राइडर को स्कूटर के हैंडलबार के माध्यम से थ्री-व्हीलर के कंट्रोल तक पहुंचने की अनुमति देता है। बता दें कि, स्कूटर और थ्री-व्हीलर में अलग-अलग बैटरी पैक और मोटर होते हैं।

Citroen C3 Aircross Automatic : ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 3 वेरिएंट में लॉन्च हुई SUV, कीमत 12.85 लाख रुपए से शुरू

अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं
वर्तमान में यह थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hero Surge S32) अपने कॉन्सेप्ट फॉर्म में है। उम्मीद है कि कंपनी को सर्ज S32 कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारने में कुछ समय लगेंगे। हालांकि, हीरो पहले ही सरकार के साथ एक नई L2-5 कैटेगरी बनाने के लिए काम कर चुका है, जिसका मतलब है कि मांग को देखते हुए हीरो इस कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकता है।

फिलहाल, कंपनी ने इसकी कीमत से भी पर्दा नहीं उठाई है। संभावना है कि लॉन्च के दौरान ही इसकी कीमत सामने आ सकती है।

5379487