Hero Scooter: हीरो मोटोकॉर्प्स ने अपने एक्सपेंसिव स्कूटर ज़ूम का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। इस जूम कॉम्बैट एडिशन की कीमत 80,967 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।
 कंपनी ने स्कूटर के इस वेरिएंट को 110cc इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। साथ ही इसे एक स्पेशल फाइटर जेट से प्रेरित कलर में भी लॉन्च किया। इस स्पेशल कलर वेरिएंट की कीमत टॉप-स्पेक ZX से एक हजार रुपए ज्यादा है। आइए जानते हैं, नए जूम कॉम्बैट एडिशन में और क्या खास? 


एक खास पेंट स्कीम में उपलब्ध
हीरो ज़ूम कॉम्बैट एडिशन टॉप-स्पेक ZX वेरिएंट में एक स्पेशल कलर स्कीम 'मैट शैडो ग्रे' शामिल की गई है, जिसमें बेस ग्रे कोट के साथ यलो और ब्लैक एक्सेंट्स हैं। इस विशेष एडिशन की कलर स्कीम फाइटर जेट के रंग जैसी रखी गई है। इस कलर स्कीम के अलावा ज़ूम कॉम्बैट एडिशन मैकेनिकली ZX वेरिएंट के जैसा ही है। इसका मतलब है कि कॉम्बैट एडिशन को भी टॉप ZX वेरिएंट के लिए सुरक्षित कॉर्निंग लाइट्स फीचर मिलेगा। 

ज़ूम कॉम्बैट में क्या मिलेंगे फीचर्स? 
हीरो के नए जूम कॉम्बैट ZX वेरिएंट में डिजिटल डिस्प्ले शामिल है, यानी ये कॉल, एसएमएस अलर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा। नए स्कूटर में एयर-कूल्ड, 110.9 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन 7,250rpm पर 8.2 एचपी और 5,750rpm पर 8.7nm पॉवर जनरेट करेगा।

जानिए हीरो के नए स्कूटर की कीमत?
कंपनी ने जूम कॉम्बैट स्कूटर की शुरुआती कीमत 80,967 रुपए रखी है। कॉम्बैट एडिशन वर्तमान में स्पोर्टी हीरो स्कूटर का सबसे महंगा वेरिएंट है। हीरो ज़ूम लाइनअप की कीमतें बेस LX वेरिएंट के लिए 71,484 रुपए से शुरू होती हैं। हीरो ज़ूम का सबसे करीबी प्रतिद्वंदी होंडा डियो है, जिसकी कीमत 70,211 रुपए से 77,712 रुपए के बीच है। 

(मंजू कुमारी)