Honda Discounts: होंडा अगस्त में कई मॉडल्स पर बंपर छूट दे रही है। इनमें होंडा एलिवेट एसयूवी, सिटी सेडान, सिटी हाइब्रिड (e) और अमेज कॉम्पैक्ट सेडान शामिल हैं। इस महीने के लाभों में नकद छूट, लॉयलटी, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट स्कीम शामिल हैं। आइए जानते हैं कि इस महीने एक नई होंडा कार या एसयूवी पर आप कितनी बचत कर सकते हैं। ध्यान रहे कि यह ऑफर शहरों के मुताबिक बदल सकता है।

1) होंडा एलिवेट (Honda Elevate) पर छूट
होंडा इस महीने अपने एलिवेट एसयूवी पर 65,000 रुपये तक की छूट दे रही है, जो कि वेरिएंट पर निर्भर है। ध्यान दें कि अप्रैल में अपडेट के साथ इस एसयूवी में अतिरिक्त सुरक्षा तकनीक जोड़ी गई थी, जिसमें छह एयरबैग, 3-पॉइंट ELR सीट बेल्ट और सभी पांच सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं। हालांकि, ये लाभ केवल उन एलिवेट मॉडलों पर लागू होते हैं जो इस अपडेट से पहले निर्मित हुए हैं। एलिवेट, हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के प्रतिद्वंद्वी है और इसकी कीमत 11.91 से 16.51 लाख रुपये के बीच है।

2) होंडा सिटी (Honda City) पर कितनी छूट?
एलिवेट के साथ ही सिटी में भी अतिरिक्त सुरक्षा फीचर्स जोड़े गए हैं। अपडेट से पहले निर्मित स्टॉक पर इस महीने 88,000 रुपये तक के लाभ मिल रहे हैं, जबकि अपडेटेड सिटी पर 68,000 रुपये तक के लाभ मिल रहे हैं। सिटी में 121hp का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन या वैकल्पिक CVT के साथ आता है।

3) होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid) पर छूट
होंडा सिटी हाइब्रिड पर 78,000 रुपये तक की नकद छूट और 20,000 रुपये का 3-वर्षीय सेवा पैकेज मुफ्त मिल रहा है। सिटी हाइब्रिड की कीमत 19 लाख रुपये से शुरू होती है और इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स शामिल हैं, जो e-CVT गियरबॉक्स के साथ मिलकर 126hp का संयुक्त आउटपुट देते हैं। इसका कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

4) होंडा अमेज (Honda Amaze) पर छूट
अमेज के VX और Elite वेरिएंट पर इस महीने 96,000 रुपये तक के लाभ मिल रहे हैं, S वेरिएंट पर 76,000 रुपये तक और एंट्री-लेवल E वेरिएंट पर 66,000 रुपये तक के लाभ मिल रहे हैं। अमेज, मारुति डिज़ायर और हुंडई ऑरा की प्रतिद्वंद्वी है और इसमें 90hp का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो मैन्युअल गियरबॉक्स और CVT ऑटो विकल्पों के साथ आता है। वर्तमान मॉडल को जल्द ही एक नए अमेज मॉडल से बदलने की उम्मीद है, जो इस साल के त्योहारी सीजन के दौरान आने की संभावना है। (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम इंडिया)

(मंजू कुमारी)