Honda Shine 100 Record Sales: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) की शाइन 100 की भारतीय बाजार में अब तक 3 लाख से ज्यादा यूनिट बिकी चुकी हैं। कंपनी ने इसे पिछले साल लॉन्च किया था। तब से अब तक ये 3 लाख ग्राहकों की पसंद बन चुकी है। एक दूसरे आंकड़े से देखा जाए तो इसे हर दिन 821 ग्राहक मिले हैं। घरेलू बाजार के एंट्री-लेवल सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कम्यूटर मोटरसाइकिलों में से एक है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हीरो स्प्लेंडर से होता है। 

6,000 से अधिक सेल्स टचपॉइंच बनाए
होंडा शाइन 100 की पहली एनीवर्सरी के मौके पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट और CEO, त्सुत्सुमु ओटानी ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि होंडा शाइन 100 ने अपने ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया के साथ अपना पहला वर्ष पूरा कर लिया है। HMSI का 6,000 से अधिक सेल्स और सर्विस टचपॉइंट का बड़ा नेटवर्क तैयार किया है। इसकी मदद से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों तक मोटरसाइकिल तक पहुंचने में मदद मिल रही है। इसकी शानदार सेल्स इसकी  किफायती और विश्वसनीय प्रोडक्ट पर हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। 

स्प्लेंडर जितना दमदार इंजन दिया
होंडा शाइन 100 में 98.98cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन मिलता है, जो 7.28 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। खास बात ये है कि हीरो स्प्लेंडर में का इंजन भी लगभग इस तरह का पावर जनरेट करता है। इन दोनों मोटरसाइकिल का माइलेज भी बेहतर है। एंट्री लेवल सेगमेंट में शाइन 100 अकेली ऐसी बाइक है जिसका वजह 99 किलोग्राम है, जबकि स्प्लेंडर प्लस का वजन 112 किलोग्राम है। 

1999 रुपए के डाउन पेमेंट पर मिल रही
होंडा शाइन 100 में ब्रेकिंग के लिए सिर्फ ड्रम ब्रेक मिलते हैं। इस मोटरसाइकिल की कीमत 64 हजार रुपए से शुरू होती है। इसकी पहली एनीवर्सरी को सेलिब्रेट करते हुए कंपनी ने देश के कई शहरों में शाइन 100 की मेगा डिलीवरी प्रोग्राम भी आयोजित किया है।इस प्रोग्राम के चलते ग्राहक सिर्फ 1999 रुपए की डाउन पेमेंट देकर इसे खरीद सकते हैं। इसकी EMI भी 1999 रुपए तक आती है।

(मंजू कुमारी)