Logo
होंडा (Honda) अपने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए न्यू Ye S7 EV SUV को यहां के बाजार में पेश कर दिया है।

Honda Ye S7 Electric SUV Revealed In China: होंडा अपने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए न्यू Ye S7 EV SUV को यहां के बाजार में पेश कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक SUV जापानी ब्रांड की नई Ye रेंज की BEV का हिस्सा है, जिसमें P7 और S7 SUV के साथ GT कॉन्सेप्ट सेडान शामिल हैं। Ye S7 को सबसे पहले 2024 बीजिंग ऑटो शो में दिखाया गया था। जिसके बाद इसे चीन के MIIT (मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) की वेबसाइट पर दिखाया गया। अभी इसकी कीमत से जुड़ी डिटेल शेयर नहीं की गई है। इस कार मुकाबला टेस्ला मॉडल Y और फोर्ड मस्टैंग Mach-E से होगा।

होंडा Ye S7 EV का डिजाइन और इंटीरियर

>> इस इलेक्ट्रिक SUV में एक शार्प फ्रंट फेशिया मिलता है, जिसमें Y-आकार के LED हेडलैंप के साथ-साथ एक पूरी चौड़ाई वाला LED DRL दिया है। साइड की तरफ इसमें कन्वेंशनल मिरर की जगह फ्लश डोर हैंडल और कैमरा-बेस्ड ORVM देखने को मिल रहे हैं।

>> इसके अलावा, एयरो-एफिशिएंट व्हील भी पैकेज का हिस्सा हैं। पीछे की तरफ वर्टिकल LED एलिमेंट दिए गए हैं, जो पूरी चौड़ाई वाले LED DRL से जुड़े हैं, जिससे H टैक्स का शेप नजर आता है।

>> होंडा की इस SUV के केबिन के अंदर एक बड़ा वर्टिकल माउंटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक छोटा ड्राइवर डिस्प्ले मल्टी-लेयर डैशबोर्ड लेआउट के साथ जोड़ा गया है। इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एक बड़ा डुअल सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और बहुत कुछ सारे फीचर्स की झलक साफ दिखाई देती है।

>> अब बात की जाए कार के डायमेंशन की तो होंडा ये S7 इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 4,750mm, चौड़ा 1,930mm और ऊंचाई 1,625mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस 2,930mm होगा। 

होंडा Ye S7 EV बैटरी पैक
माना जा रहा है कि S7 एक बॉर्न-इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसे दो बैटरी पैक ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 268 bhp सिंगल-मोटर RWD सेटअप और 469 bhp वाला AWD डुअल-मोटर सेटअप शामिल है। हालांकि, बैटरी पैक और रेंज के आंकड़ो को अभी डिस्क्लोज नहीं किया गया है। कंपनी इसमें CATL-सोर्स्ड टर्नरी लिथियम बैटरी पैक का उपयोग करेगी। जो रिपोर्ट सामने आई हैं उसमें ऐसा कहा गया है कि ये सिंगल चार्ज पर 500Km से ज्यादा की रेंज देगी। इसकी कीमत से जुड़ी कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

(मंजू कुमारी)

5379487