Hyundai SUV: हुंडई ने अपनी Alcazar फेसलिफ्ट के इंटीरियर और कुछ नए फीचर्स की जानकारी शेयर की है। अल्काजार का अपग्रेड वर्जन 9 सितंबर को लॉन्च होगा और ऑफिशियली इसकी कीमत भी सामने आ जाएगी। कंपनी ने Alcazar फेसलिफ्ट के इंटीरियर में बड़े बदलाव किए हैं, जो बहुत हद तक Creta से प्रेरित हैं। साथ ही इसमें कुछ नई सुविधाएं भी जोड़ी गई हैं। आइए जानते हैं नई अल्काजार में क्या नया मिलने वाला है? 

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट: इंटीरियर में क्या नया?
1) नया डुअल-टोन इंटीरियर: Alcazar फेसलिफ्ट में अब नया डुअल-टोन इंटीरियर (Noble Brown और Haze Navy) मिलता है, जो Creta से अलग दिखता है। इसमें 10.25-इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल है।


2) बेहतर सीटिंग एक्सपीरियंस: Alcazar के कैप्टन सीट्स को नया डिज़ाइन और बड़े हेडरेस्ट के साथ अपडेट किया गया है। दूसरा रो अब ज्यादा स्पेसियस है क्योंकि सीटों के बीच का फिक्स्ड सेंटर कंसोल हटा दिया गया है, जिससे तीसरी रो तक पहुंचना आसान हो गया है।


3) नए आकर्षक फीचर्स: फेसलिफ्ट मॉडल में छह-सीटर वेरिएंट की सभी चार सीटों में कूलिंग फीचर दिया गया है, जबकि सात-सीटर वेरिएंट में यह सुविधा केवल फ्रंट सीट्स के लिए उपलब्ध है। फ्रंट सीट्स अब इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल हैं, और ड्राइवर की सीट में मेमोरी और वेलकम रिट्रैक्ट फंक्शन भी है।


4) अपडेटेड सेंटर कंसोल: नए सेंटर कंसोल में ब्रश्ड एल्युमिनियम ट्रिम और ड्राइव मोड्स और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के लिए बटन दिए गए हैं। टॉप वेरिएंट्स में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल स्टैंडर्ड के रूप में मिलता है।


5) नई टेक्नोलॉजी और सेफ्टी: Alcazar फेसलिफ्ट में Creta की तरह ही ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) मिलने की उम्मीद है, जिसमें 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, LED लाइट्स और पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएं शामिल होंगी।


6) एक्सटीरियर डिजाइन: फेसलिफ्ट में नए फ्रंट और रियर डिज़ाइन के साथ नए अलॉय व्हील्स भी शामिल किए गए हैं।


7) इंजन और पावरट्रेन: 160hp का 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 115hp का 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन पहले की तरह ही जारी रहेगा, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प शामिल होंगे। SUV में विभिन्न टेरेन के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल मोड्स भी हैं।


8) लॉन्च और डिलीवरी: Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट की कीमतों का ऐलान 9 सितंबर को किया जाएगा और इसकी डिलीवरी मिड-सितंबर से शुरू होगी। बुकिंग पहले से ही 25 हजार रुपए के टोकन अमाउंट के साथ ओपन है।

(मंजू कुमारी)