Logo
New SUV: हुंडई की इस एसयूवी के मिड-लाइफ अपडेट में क्रेटा फेसलिफ्ट वाली ADAS तकनीक मिलेगी। हुंडई अल्कज़ार फेसलिफ्ट की कीमत 17 से 21 लाख के बीच हो सकती है।

New SUV: हुंडई इंडिया भारत में जल्द ही अल्कज़ार फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। सूत्रों ने बताया कि कंपनी अल्कज़ार फेसलिफ्ट वेरिएंट को सितंबर तक पेश कर सकती है। यह अगले साल की शुरुआत में क्रेटा ईवी बाजार में आने से पहले कंपनी का बड़ा इवेंट होगा। अल्कज़ार के नए लुक के लिए इसमें टेल-लाइट्स बदली गई हैं। यह कार क्रेटा के ट्विन-स्क्रीन सेटअप को आगे बढ़ाएगी। 

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट डिज़ाइन 
अल्कज़ार फेसलिफ्ट के कई टेस्टिंग व्हीकल्स से संकेत मिला है कि इसमें यूनिक स्टाइलिंग बदलाव किए जा रहे हैं जो इसे क्रेटा से अलग करेंगे। जबकि स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन एक जैसा रहेगा, ग्रिल और फ्रंट बम्पर थोड़ा अलग होगा। प्रोफाइल में अलॉय व्हील और साइड क्लैडिंग को नया डिजाइन मिलता है। रियर में नए लुक वाली टेल-लाइट के साथ पूरी तरह से नया टेलगेट मिलता है।

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट फीचर्स
इसमें एक नए लुक वाला डैशबोर्ड डिज़ाइन क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ट्विन-स्क्रीन सेटअप से लैस है। Alcazar को 6- और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश की जाएगी। मौजूदा 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन को आगे बढ़ाया जाएगा। पेट्रोल इंजन 160hp और 253Nm का टॉर्क देता है, और इसे 6-स्पीड MT या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जा सकता है। डीजल मोटर का आउटपुट 116hp और 250Nm है, और यह 6MT या 6AT के साथ उपलब्ध होगा। 

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट लॉन्च टाइमलाइन
आगामी त्योहारी सीज़न के लिए अल्कज़ार फेसलिफ्ट हुंडई का नया मॉडल होगा, जिसके सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके मौजूदा वेरिएंट की कीमत 16.78 लाख से 21.28 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है, और फेसलिफ्ट की प्राइस थोड़ा बहुत ज्यादा होने की उम्मीद है।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487