Upcoming Hyundai Creta N Line : हुंडई नई क्रेटा में कुछ बदलाव कर नई क्रेटा एन लाइन लॉन्च करने जा रही है। इसे वेन्यू एन लाइन और आई-20 एन लाइन के ऊपर रखा जाएगा। 

हाल ही में लॉन्च हुई नई क्रेटा एन लाइन के बेस पर इसमें कुछ जरुरी बदलाव किए गए हैं। क्रेटा एन लाइन स्टैंडर्ड क्रेटा की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी और अग्रेसिव दिखती है, जिसमें नया बम्पर एक्सटेंशन, साइड स्कर्ट, एक बड़ा रियर स्पॉइलर और रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 18 इंच के नए पहिए शामिल हैं। इसकी बाहरी डिजाइन में भी रेड कलर का यूज देखने को मिलता है। क्रेटा एन लाइन में बाकी एन लाइन मॉडलों की तरह ही खास नीला कलर भी देखने को मिलेगा। वहीं इसके पिछले हिस्से में आप बड़ा स्पॉइलर, बाहर निकला हुआ एग्ज़ॉस्ट और भी काफी कुछ देख सकते हैं। केबिन में स्टीयरिंग व्हील का डिज़ाइन स्टैंडर्ड क्रेटा पर डी कट स्टीयरिंग व्हील से अलग है। केबिन ऑल ब्लैक लुक के साथ आएगी। अंदर में रेड कलर का यूज किया गया है।  

पावर ट्रेन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल होगा, लेकिन DCT ऑटोमेटिक के साथ एक उचित मैनुअल भी मिलेगा। अब नई स्टैंडर्ड क्रेटा में टर्बो पेट्रोल के साथ मैनुअल नहीं मिलता है। इस टर्बो पेट्रोल के साथ, नई क्रेटा एन लाइन में सख्त सस्पेंशन, तेज़ एग्जॉस्ट, ट्यून्ड स्टीयरिंग व्हील और ज्यादा मोबिलिटी भी मिलेंगे। नई क्रेटा एन लाइन के इसी साल मार्च में आने की उम्मीद है। हुंडई के पास इस समय परफॉरमेंस सेग्मेंट है। क्रेटा एन लाइन का अभी कोई राइवल भी नहीं है। हालांकि ताइगुन DSG जीटी लाइन परफॉरमेंस के मामले में यहां कुछ हद तक मुकाबला करेगी, जिसमें डुअल क्लच गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मौजूद है।