Logo
हुंडई इंडिया (Hyundai India) ने अपनी वेबसाइट से कोना EV इलेक्ट्रिक SUV को हटा दिया है। कंपनी की तरफ से अभी इसे ऑफिशियली बंद करने का स्टेटमेंट नहीं आया है।

Hyundai Kona Electric Discontinued: हुंडई इंडिया ने अपनी वेबसाइट से कोना EV इलेक्ट्रिक SUV को हटा दिया है। कंपनी की तरफ से अभी इसे ऑफिशियली बंद करने का स्टेटमेंट नहीं आया है। कोना EV भारतीय बाजार में हुंडई का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल भी है। कंपनी ने इसे 2019 में लॉन्च किया गया था। तब से इसे कोई अपडेट नहीं दिया गया। चौंकाने वाली बात ये है कि अप्रैल और मई में इसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी थी। कहने को कंपनी इस पर 4 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट भी दे रही है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 23.84 लाख रुपए है।

Hyundai Kona Electric
Hyundai Kona Electric

2 बैटरी पैक में उपलब्ध
कोना इलेक्ट्रिक को दो बैट्री पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी का दावा है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। EV क्रॉसओवर को एक स्टैंडर्ड और एक लॉन्ग रेंज मॉडल में पेश किया जाएगा। कार में 12.3-इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

4 मीटर से लंबी ई-कार
इसके फ्रंट में रैपराउंड फ्रंट लाइट बार मिलता है। कोना EV में हुंडई आयोनिक 5 के जैसी ही पिक्सल ग्राफिक्स एक्सटीरियर और शार्प लाइन्स के साथ-साथ स्प्लिट LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार की लंबाई 4,355mm है और ये पुरानी कोना से लगभग 150mm लंबी है। वहीं व्हीलबेस को भी 25mm बढ़ाया गया है। डैशबोर्ड पर आयोनिक 5 के जैसे ही 12.3-इंच रैपराउंड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

ADAS सेफ्टी से लैस
कोना EV के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ADAS, ब्लाइंड-स्पोट कोलीजन अवॉइडेंस असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और फॉरवर्ड कॉलीजन अवॉइडेंस असिस्ट सिस्टम मिलता है। वहीं, इसमें बोस के 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, की लेस एंट्री, OTA अपडेट्स, हैड्स-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पावर टेल गेट जैसे फीचर मिलते हैं।

(मंजू कुमारी)
 

jindal steel hbm ad
5379487