Logo
हुंडई इंडिया इस महीने अपनी इलेक्ट्रिक SUV कोना EV पर 2 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही है। मई में इस पर 4 लाख और जून में 3 लाख का कैश डिस्काउंट मिल रहा था।

Hyundai Kona EV Discount: हुंडई इंडिया इस महीने (जुलाई 2024) अपनी इलेक्ट्रिक SUV कोना EV पर 2 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही है। मई में इस पर 4 लाख और जून में 3 लाख का कैश डिस्काउंट मिल रहा था। इस ऑफर का फायदा स्टॉक रहने पर ही मिलेगा। इसकी शुरुआती कीमत 23.84 लाख रुपए है। बता दें कि कंपनी ने ऑफिशियल इसे बंद कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने ही इसे अपनी वेबसाइट से हटा दिया था। जिन डीलर्स के पास इसकी यूनिट बची हैं वो इसका स्टॉक खत्म कर रहे हैं।

भारतीय बाजार में कोना EV हुंडई का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल है। कंपनी ने इसे 2019 में लॉन्च किया गया था। हालांकि, पिछले कई महीनों से कोना EV की सेल्स डाउन है। लाखों का कैश डिस्काउंट भी इसकी सेल्स में इजाफा नहीं कर पाया। अप्रैल और मई में इसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी। नई रिपोर्ट की मानें तो कंपनी क्रेटा EV ला रही है जिसके चलते इसे बंद किया जा रहा है।

Hyundai Kona EV Discount
Hyundai Kona EV Discount

कोना EV में 2 बैटरी पैक ऑप्शन
कोना इलेक्ट्रिक को दो बैट्री पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी का दावा है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। EV क्रॉसओवर को एक स्टैंडर्ड और एक लॉन्ग रेंज मॉडल में पेश किया जाएगा। कार में 12.3-इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

4 मीटर से लंबी इलेक्ट्रिक कार
इसके फ्रंट में रैपराउंड फ्रंट लाइट बार मिलता है। कोना EV में हुंडई आयोनिक 5 के जैसी ही पिक्सल ग्राफिक्स एक्सटीरियर और शार्प लाइन्स के साथ-साथ स्प्लिट LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार की लंबाई 4,355 मिमी है और ये पुरानी कोना से लगभग 150 मिमी लंबी है। वहीं व्हीलबेस को भी 25 मिमी बढ़ाया गया है। डैशबोर्ड पर आयोनिक 5 के जैसे ही 12.3-इंच रैपराउंड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

सेफ्टी के लिए ADAS भी दिया
कोना EV के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ADAS, ब्लाइंड-स्पोट कोलीजन अवॉइडेंस असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और फॉरवर्ड कॉलीजन अवॉइडेंस असिस्ट सिस्टम मिलता है। वहीं, इसमें बोस के 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, की लेस एंट्री, OTA अपडेट्स, हैड्स-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पावर टेल गेट जैसे फीचर मिलते हैं।

(मंजू कुमारी)

5379487