Logo
2024 Hyundai Creta SUV Launch Soon: हुंडई मोटर इंडिया अपनी नई क्रेटा एसयूवी को लॉन्च करने पर काम कर रही है। कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च से पहले इसके डिजाइन से पर्दा हटाया है।

2024 Hyundai Creta SUV Launch Soon In India: बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने सोमवार (8जनवरी) को अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV), क्रेटा के आगामी फेसलिफ्ट के डिजाइन से पर्दा उठाया है। इस नए क्रेटा एसयूवी के भारत में 16 जनवरी 2024 को लॉन्च होने की उम्मीद है।

हाल ही में, हुंडई ने अपडेटेड क्रेटा की कुछ टीजर तस्वीरें जारी की थी, जिसमें भारतीय ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को दिखाई दे रहे थे। कंपनी के मुताबिक, अपडेटेड क्रेटा में एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ बोल्ड एक्सटीरियर और स्पेसियस इंटीरियर सहित कई बड़े बदलाव होंगे।

हुंडई का दावा है कि नई क्रेटा कंपनी के 'सेंसुअस स्पोर्टीनेस' के डिजाइन पर आधारित है, जिसका उद्देश्य चार एलीमेंट्स: प्रोपोरशन, आर्किटेक्चर, स्टाइल और टेक्नोलॉजी के बीच सामंजस्य बनाना है। कंपनी ने कहा कि यह डिजाइन ऑफ-रोड एडवेंचर, ट्रेवल और अर्बन रहन-शहन से प्रेरित है।

CEO तरुण गर्ग ने क्या कहा?
हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि नई क्रेटा भारत में एसयूवी सेंग्मेंट में क्रांति लाने के लिए तैयार है। Hyundai Creta, जिसे पहली बार भारत में जुलाई 2015 में लॉन्च किया गया था, Hyundai के अनुसार लगातार 8 वर्षों से सबसे अधिक बिकने वाली मिड साइज की SUV (best selling mid-size SUV) रही है।

उन्होंने आगे कहा, “नई क्रेटा उन लोगों के सपनों को पूरा करेगी जो एक बेहतरीन और पावरफुल SUV की तलाश कर रहे हैं।''

New Hyundai Creta
New Hyundai Creta

खास फीचर्स से होगी लैस
नई क्रेटा में एक नया पैरामीट्रिक ब्लैक क्रोम ग्रिल, एक सीधा हुड डिजाइन, क्वाड-बीम एलईडी हेडलैंप और एलईडी हॉरिजन पोजिशनिंग लैंप शामिल हैं। इसके अलावा, साइड प्रोफाइल में बिल्कुल नए अलॉय व्हील डिजाइन दिया गया है, जबकि रियर प्रोफाइल में नए हॉरिजन-कनेक्टिंग एलईडी टेल लैंप, एक स्पोर्टी स्पॉइलर, एक नया डिजाइन किया गया टेलगेट और एक स्किड प्लेट है।

नई क्रेटा का इंटीरियर बड़ी है, जिसमें इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट और डिजिटल क्लस्टर स्क्रीन, प्रीमियम लेदरेट सीटें, लेदरेट डोर आर्मरेस्ट कवरिंग, लेदरेट डी-कट स्टीयरिंग व्हील, लेदरेट-लिपटे गियर शिफ्टर, रियर हेडरेस्ट कुशन, एम्बिएंट के साथ एक नया हॉरीजन डैशबोर्ड, लाइटिंग, रियर सीट टू-स्टेप रिक्लाइन फंक्शन और बहुत कुछ शामिल है।

Hyundai Creta
Hyundai Creta

फिलाहल कंपनी ने इसकी सटीक लॉन्च डेट की जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, उम्मीद है कि हुंडई की नई कार जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकती है। हुंडई ने इसकी बुकिंग प्रक्रिया शुरु कर दी है। ग्राहक कंपनी की साइट के माध्यम से इसे बुक कर सकते हैं।

5379487