Logo
Hyundai कंपनी साल 2024 में अपनी कारों को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इनमें क्रेटा, ईवी समेत SUV शामिल रहेंगी।

Hyundai मोटर इंडिया 2024 में SUV मार्केट में अपना जलवा बिखेरने को तैयार है। इस साल कंपनी की लॉन्च 'एक्सटर' को इंडियन कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिला है। इससे कंपनी के हौसले बुलंद है। अगले साल कंपनी क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ ही अल्कजार और टुसों के फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च करेगी। क्रेटा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी अगले साल में आ सकता है।

जानकारी के मुताबिक, कंपनी 16 जनवरी को अपनी बेस्ट सेलिंग SUV Creta का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने जा रही है। 2024 की क्रेटा फेसलिफ्ट में बेहतर एक्सटीरियर और फ्रेश इंटीरियर के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स और काफी कुछ खास देखने को मिलेगा। इसके बाद आने वाले महीनों में कंपनी अपनी दो सबसे पावरफुल SUV अल्कजार और टुसों को भी अपडेट करेगी। इनमें सबसे खास क्रेटा ईवी होगी, जिसे इस साल के आखिर तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

क्रेटा की आगामी SUV लॉन्चिंग के बारे में जानें 

Hyundai Creta Facelift

हुंडई क्रेटा को भारतीय बाजार में करीब 9 साल पूरे होने वाले हैं। कंपनी ने इस अवधि में इसे एक बार अपडेट किया था। 16 जनवरी 2024 को क्रेटा फेसलिफ्ट मार्केट में उतरने जा रही है। इसमें बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। इसमें 360 डिग्री का कैमरा, अपडेटेड 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ADAS के साथ ही 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। क्रेटा फेसलिफ्ट 11 लाख से 18 लाख रुपए की प्राइस रेंज में लॉन्च की जा सकती है। 

Hyundai Alcazar Facelift 

भारतीय बाजार में हुंडई की इकलौती 6-7 सीटर एसयूवी अल्कजार को भी अगले साल अपडेट करने की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके एक्सटीरियर में काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अल्कजार फेसलिफ्ट में नई अलॉय व्हील, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा और वेंटिलेटेड सीट्स समेत कई नई खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

Hyundai Tucson Facelift 

हुंडई अपनी प्रीमियम एसयूवी टुसों के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में जून 2024 में लॉन्च कर सकती है। इसमें स्पोर्टी लुक और डिजाइन के साथ अपडेटेड इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। टुसों फेसलिफ्ट में रिवाइज्ड एलईडी लाइट्स, नई फ्रंट ग्रिल और बंपर, नया 12.3 इंच का टचस्क्रीनन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई व्हील, वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स और अपटेडेट अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

Hyundai Creta EV

लंबे समय से ग्राहकों को हुंडई क्रेटा के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का इंतजार है। माना जा रहा है कि साल 2024 के फेस्टिवल सीजन में इससे पर्दा उठ सकता है। क्रेटा ईवी में 45 kWh की लीथियम आयन बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा हो सकती है। क्रेटा ईवी को TATA NEXON EV, महिंद्रा XUV 400 और MG ZS EV की कॉम्पीटीटर कार होगी।
 

CH Govt hbm ad
5379487