Jawa Yezdi Motorcycles Collaboration Flipkart: जावा येज्दी मोटरसाइकिल्स को अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट से भी खरीद पाएंगे। इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच साझेदारी हुई है। यह कंपनी की डिजिटल रणनीति का हिस्सा है, जिसके चलते वो ग्राहक के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना चाहती है। साथ ही, अपनी प्रीमियम बाइक्स की रेंज की पहुंच ग्राहकों तक आसान बनाना चाहती है। उम्मीद है कि इस साझेदारी से फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी की सेल्स में इजाफा हो सकता है।

22,500 रुपए के डिस्काउंट
इस पार्टनरशिप के चलते जावा और येज्दी की मोटरसाइकिल खरीदने वालों को नो-कॉस्ट EMI, 'बाय नाउ पे लेटर (BNPL)' और बिना किसी डाउन पेमेंट के EMI स्कीम जैसे ऑप्शन भी मिलेंगे। इन तमाम स्कीम और ऑफर्स के चलते कंपनी की प्रीमियम मोटरसाइकिल्स को खरीदना काफी किफायती हो जाएगा। इतना ही नहीं, ग्राहकों को सिलेक्टेड मॉडल पर 22,500 रुपए के डिस्काउंट का फायदा भी मिलेगा। इसमें फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से एक्स्ट्रा कैशबैक भी शामिल है।

रजिस्ट्रेशन, बीमा डीलर पर होगा
कंपनी ने बताया कि बाइक खरीदने की प्रोसेस को स्ट्रीमलाइन करते हुए जरूरी ऑफलाइन स्टेप के साथ ऑनलाइन सुविधा का कॉम्बिनेशन किया गया है। ऑनलाइन बुकिंग के बाद ग्राहक डीलरशिप पर जाकर व्हीकल रजिस्ट्रेशन, बीमा और टैक्स जैसे काम को पूरा कर सकते हैं। कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर बढ़ती बाइक कैटेगरी को देखते हुए यह कदम उठाया है। इससे कंपनी को फ्लिपकार्ट 'बिग बिलियन डेज सेल' जैसे मौके पर सेल्स में इजाफा भी देखने को मिल सकता है।

दोनों के पोर्टफोलियो में कई मॉडल
बता दें कि फ्लिपकार्ट को 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में जावा येज्दी मोटरसाइकिल की पहुंच इन सभी ग्राहकों के पास भी हो जाएगा। ऐसे में कंपनी को बिक्री में फायादा मिल सकता है। येज्दी के पोर्टफोलियो में रोडस्टर, स्क्रैंबलर और एडवेंचर शामिल हैं। वहीं, जावा के पोर्टफोलियो में 42, जावा 350, 42 बॉबर और पैराक शामिल हैं।

(मंजू कुमारी)