Kawasaki Eliminator Price & Features: कावासाकी ने अपनी एलिमिनेटर बाइक को भारत में 5.62 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च कर दिया है। इसकी बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और डिलीवरी भी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। यह बाइक पूरी तरह से इंपोर्टेड मॉडल के तौर पर उपलब्ध कराई गई है इसलिए, इसकी कीमत काफी ज्यादा है। यह सिंगल पेंट स्कीम- मेटैलिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक कलर में मिलेगी। इसे आप रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 से ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन के तौर पर देख सकते हैं। इस बाइक ने पिछले साल मार्च में ग्लोबल लेवल पर डेब्यू किया था। 

एलिमिनेटर में गोल हेडलैंप, स्लीक फ्यूल टैंक, डुअल एग्जॉस्ट मफलर, एक्सपोज्ड फ्रेम और छोटे फेंडर हैं। इसमें 735mm सीट हाइट है। इससे लो-स्लंग स्टांस मिलता है। लम्बे हैंडलबार और सेंटर-सेट फ़ुटपेग के साथ राइडिंग पोस्चर भी अच्छा मिलेगा। यह स्प्लिट-सीट सेटअप के साथ आती है। बाइक की इंजन केसिंग, अलॉय व्हील और एक्सपोज्ड फ्रेम सहित कई हिस्से पूरी तरह से ब्लैक्ड-आउट हैं। पावरफुल कावासाकी एलिमिनेटर में 451cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन है, जो 44bhp और 42.6Nm आउटपुट देता है।

इस इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के जरिए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। एलिमिनेटर को स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड किया गया है, जो खास तौर से क्रूजर के लिए बनाया गया है। यह फ्रेम आगे 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क्स और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ है। 

क्रूजर में 18 इंच फ्रंट और 16 इंच रियर अलॉय व्हील है। ब्रेकिंग के लिए 310 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो डुअल चैनल एबीएस के साथ हैं। एलिमिनेटर का वजन 176 किलोग्राम (कर्ब) है। इसमें 150 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। एलिमिनेटर में ऑल-एलईडी लाइट्स, फुल डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और कावासाकी के राइडोलॉजी ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मिलती है।