Logo
Electric Scooter: एलएमएल ने नए एलएमएल स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण और रिसर्च के लिए सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो प्राइवेट लिमिटेड (SEAPL) के साथ साझेदारी की है।

Electric Scooter: लोकप्रिय टू-व्हीलर निर्माता LML एक बार फिर भारतीय बाजार में अपनी वापसी करने जा रही है, लेकिन इस बार कंपनी पेट्रोल बाइक या स्कूटर नहीं, बल्कि इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है। LML अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर LML Star को जल्द ही मार्केट में उतारने वाली है, जिसके डिज़ाइन पेटेंट का भी खुलासा हो चुका है।

इटालियन डिज़ाइनरों ने तैयार किया LML Star  
कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण और रिसर्च के लिए सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो प्राइवेट लिमिटेड (SEAPL) के साथ साझेदारी की है। LML Star को इटालियन डिज़ाइनरों के सहयोग से डिज़ाइन किया गया है, जिन्होंने पहले डुकाटी, फरारी, यामाहा और कावासाकी जैसे ब्रांड्स के साथ काम किया है।

LML Star में आकर्षक डिजाइन
एलएमएल स्टार एक आधुनिक और प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आ रहा है। इसमें फ्लैट फ्लोरबोर्ड, मैक्सी स्कूटर डिज़ाइन और सीट के नीचे और पिलियन ग्रैब हैंडल पर लाल रंग के एक्सेंट दिए गए हैं। फ्रंट एप्रन में DRLs और ऑटोमैटिक हेडलैंप के साथ डुअल-टोन डिज़ाइन शामिल है।

LML Star बैटरी और परफॉरमेंस
स्कूटर के बैटरी और रेंज की पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इसके डिज़ाइन से साफ है कि इसमें मिड-माउंटेड मोटर दी गई है, जो बेल्ट ड्राइव सिस्टम के जरिए रियर व्हील को पावर देती है। सस्पेंशन के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क और साइड-माउंटेड मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं।

ओला और एथर ई-स्कूटरों को देगा टक्कर? 
उम्मीद है कि LML Star भारतीय बाजार में इस साल के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जाए। हालांकि, देखना दिलचस्प होगा कि यह स्कूटर एथर और ओला जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से कैसे मुकाबला करता है।

(मंजू कुमारी)
 

5379487