New Scorpio: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने त्योहारी सीजन के लिए स्कॉर्पियो क्लासिक (Mahindra Scorpio Classic) का एक स्पेशल बॉस एडिशन लॉन्च किया है। यह एक डीलर-लेबल्ड अपग्रेड है, जिसमें कुछ विजुअल बदलाव किए गए हैं, जबकि मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस वेरिएंट की कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है।

स्कॉर्पियो क्लासिक बॉस एडिशन: क्या है नया?
महिंद्रा स्कॉर्पियो बॉस एडिशन में बाहरी रूप से कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसमें फ्रंट ग्रिल और फॉग लैंप हाउसिंग पर डार्क क्रोम एप्लिकेशन, बोनट स्कूप, रियर क्वार्टर ग्लास, हेडलैंप्स और टेललैंप्स पर डार्क क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें रेन वाइज़र, फ्रंट स्किड प्लेट, रियर गार्ड के साथ ब्लैक पाउडर कोटिंग और रियर-व्यू कैमरा भी जोड़ा गया है। साइड मिरर कैप्स पर फॉक्स कार्बन-फाइबर फिनिश दी गई है। अंदर की ओर, बॉस एडिशन में ब्लैक सीट अपहोल्स्ट्री के साथ कम्फर्ट किट दी गई है, जिसमें कुशन और नेक पिलो शामिल हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक पावरट्रेन
स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर mHawk डीजल इंजन दिया गया है, जो 132hp पावर और 300Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह पावर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के जरिए रियर व्हील्स में भेजी जाती है। मौजूदा समय में स्कॉर्पियो क्लासिक का भारत में कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन यह एक मजबूत 7-सीटर ऑप्शन के तौर पर मिडसाइज SUV जैसे- हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है। 

(मंजू कुमारी)